spot_img

यूपी में बीजेपी ने 45 सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, यहां देखें पूरी लिस्ट

HomeNATIONALयूपी में बीजेपी ने 45 सीटों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा,...

लखनऊ। रविवार देर रात बीजेपी ने आगामी यूपी चुनाव (UP CHUNAV) के पांचवें, छठे और सातवें चरण में होने वाली सीटों के लिए 45 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की।

गांधी परिवार के वफादार संजय सिंह, जो जुलाई 2019 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे, उन्हें अमेठी से उम्मीदवार बनाया गया है। यह सीट उनकी पहली पत्नी गरिमा सिंह के पास है। सरोजिनी नगर से टिकट नहीं मिलने पर मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को बलिया नगर सीट से टिकट दिया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में लापरवाही, समिति ने शुरू की जांच

इस सीट से मौजूदा विधायक यूपी (UP CHUNAV)  के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला इस बार बैरिया से चुनाव लड़ेंगे। नतीजतन, सूत्रों ने खुलासा किया कि बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। शुक्ला के अलावा 4 अन्य मंत्रियों- रवींद्र जायसवाल, अनिल राजभर, नीलकंठ तिवारी और संगीता बिंद को क्रमश: वाराणसी उत्तर, शिवपुर, वाराणसी दक्षिण और गाजीपुर से टिकट मिला है।

इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा से कांग्रेस नेता बने आरपीएन सिंह जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली पार्टी (UP CHUNAV)  के साथ कटौती करने में विफल रहे, उन्होंने पडरौना से मनीष जायसवाल को मैदान में उतारा है। आपको बता दे, कि यूपी चुनाव 7 चरणों में होंगे – 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।