spot_img

राजधानी में फिर शुरू हुई मास्क चेकिंग, पहले ही दिन 290 लोगों पर हुआ जुर्माना

HomeCHHATTISGARHराजधानी में फिर शुरू हुई मास्क चेकिंग, पहले ही दिन 290 लोगों...

रायपुर। राजधानी रायपुर में एक बार फिर से मास्क चेकिंग अभियान पूरी मुस्तैदी के साथ शुरू हुआ है। पहले ही दिन शहर में बगैर मास्क लगाए घूमने वाले 290 लोगो पर निगम अफसरों ने जुर्माना ठोका है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : खैरागढ़ नगर पालिका में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का 5 जनवरी…

रायपुर जिला कलेक्टर सौरभ कुमार, निगम आयुक्त प्रभात मलिक के निर्देशानुसार नगर निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न चौक चौराहों में मास्क को लेकर चेकिंग की जा रही है।

इस काम के लिए निगम ने महिला स्वसहायता समूहों की महिलाओं को तैनात किया है। जो कोविड 19 प्रोटोकाॅल नियमों का जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु परिपालन जनजागरण लाने का भी काम कर रही है।

नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय ने बताया कि रायपुर जिला कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार नगर निगम स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 प्रोटोकाॅल नियमों के पालन के लिए मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। मास्क नहीं पहनने वालो को समझाईश देने के साथ ही उन पर जुर्माना की भी कार्यवाही की गई है, जिससे भविष्य के लिए वे सतर्क रहे और मास्क का इस्तेमाल करें।

भैयाजी ये भी देखे : स्व. देवव्रत सिंह की पत्नी विभा सिंह का आरोप, पदमा देवी…

स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय ने बताया कि आज विभिन्न जोनो में 290 लोगो पर मास्क नहीं पहनने पर 21820 रू. का जुर्माना नगर निगम स्वास्थ्य विभाग की जोन टीमों ने लिया है। वहीँ उन्हें आगामी समय के लिए चेतावनी भी दी गई है।