spot_img

आमरण अनशन पर थे सपा नेता, पुलिस ने जबरदस्ती लगवाया ड्रिप

HomeNATIONALआमरण अनशन पर थे सपा नेता, पुलिस ने जबरदस्ती लगवाया ड्रिप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की गौरीगंज विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक राकेश प्रताप सिंह (RAKESH PRATAP SINGH) ने कुछ रोज पहले ही विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद सरकार पर दबाव बढ़ाने की कोशिश में राकेश प्रताप सिंह ने लखनऊ में ही आमरण अनशन शुरू कर दिया।

भैयाजी ये भी देखे: रिलायंस की सफाई, अंबानी परिवार नहीं शिफ्ट होगा लंदन

3 नवंबर से आमरण अनशन पर थे राकेश

सपा नेता राकेश प्रताप सिंह (RAKESH PRATAP SINGH) 3 नवंबर से आमरण अनशन पर थे। राकेश प्रताप सिंह दो सड़कों का पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर 31 अक्टूबर से धरना दे रहे थे। 5 नवंबर को लखनऊ में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे राकेश प्रताप सिंह के स्वास्थ्य की जांच के लिए टीम पहुंची। मेडिकल टीम ने सपा नेता से साफ कहा कि उन्हें अनशन जल्द तोड़ देना चाहिए। मेडिकल टीम की सलाह के बावजूद राकेश प्रताप सिंह आमरण अनशन खत्म करने को तैयार नहीं थे। हालत बिगड़ते देखकर पुलिस प्रशासन ने राकेश को एम्बुलेंस के जरिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया। राकेश को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सरकार से पूछा सवाल

राकेश प्रताप सिंह (RAKESH PRATAP SINGH) ने ट्वीट कर कहा है कि उनके दोनों हाथ बांधकर जबरन ड्रिप लगाई गई। उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और सवालिया लहजे में कहा कि क्या अपनी जनता के लिए आवाज उठाना गुनाह है? क्या हमारे लोकतंत्र में जनहित के लिए कोई जगह नहीं है? मैं पूछता हूँ इस सरकार से।