spot_img

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक बने विजय प्रताप सिंह

HomeCHHATTISGARHदक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक बने विजय प्रताप सिंह

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक विजय प्रताप सिंह (VIJAY PRATAP SINGH) को बनाया गया है। सोमवार को कार्यालय पहुंचकर विजय प्रताप सिंह ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नए अपर महाप्रबंधक का पदभार ग्रहण किया है । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक पद पर नियुक्ति के पूर्व विजय प्रताप सिंह उत्तर रेलवे में प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर, निर्माण के पद पर पदस्थ थे ।

भैयाजी ये भी देखे :  स्कूल में गिरी बिजली, 10 बच्चे झुलसे, एक गंभीर

1986 बैच के अधिकारी

आपको बता दे कि विजय प्रताप सिंह (VIJAY PRATAP SINGH)भारतीय रेल विद्युत सेवा के 1986 बैच के अधिकारी है । उन्होने बीटेक और आईआईटी कानपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एमटेक की पढ़ाई किया है । उन्हें विभिन्न क्षेत्रीय रेलों के विभिन्न पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव है तथा वे उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे एवं दक्षिण मध्य रेलवे में विभिन्न पदों पर कर चुके है तथा गुंटकल रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक के पद पर भी कार्य कर चुके है ।

यहां से लिया प्रशिक्षण

विजय प्रताप सिंह (VIJAY PRATAP SINGH) ने भारतीय रेलवे की राष्ट्रीय अकादमी (नेशनल एकेडमी ऑफ़ इंडियन रेलवेज़) वडोदरा, इनसीड सिंगापुर, आईसीएलआईएफ मलेशिया में उन्नत प्रबंधन प्रशिक्षण प्राप्त किया है और साथ ही आईएसबी सिकंदराबाद और एसडीए बोकोनी मिलान, इटली में नेतृत्व और सामरिक प्रबंधन कार्यक्रम में भाग लिया है । उन्होंने अनुबंध प्रबंधन पर विश्व बैंक के प्रशिक्षण में भी भाग लिया है ।