spot_img

एसपी ने ली थानों के मोहर्रिर प्रधान आरक्षकों की बैठक, कहा टीआई के बाद आप है अहम हिस्सा

HomeCHHATTISGARHएसपी ने ली थानों के मोहर्रिर प्रधान आरक्षकों की बैठक, कहा टीआई...

 

रायपुर। राजधानी के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने आज जिले के समस्त थानों के मोहर्रिर प्रधान आरक्षकों की मीटिंग ली। मीटिंग के दौरान सभी प्रधान आरक्षकों को अपनी कार्यशैली में और सुधार करने, रिकार्डों का संधारण दुरुस्त करने के आदेश एसपी ने दिए है।

इसके साथ ही थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्व एवं गुंडा सूची को अपडेट करने, आम जनों के द्वारा दिए गए शिकायतों को संबंधित को तत्काल मार्क करने भी एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा है।

उन्होंने इस बैठक के दौरान विवेचको के लंबी अवकाश में जाने पर डायरी अन्य को स्थानांतरित किए जाने, समंस/वारंटो के त्वरित तमिली किए जाने के लिए भी थानों के मोहर्रिर प्रधान आरक्षकों निर्देशित किया है। मर्ग प्रकरणों में पीड़ित परिजनों द्वारा मर्ग संबंधित जानकारी थाने स्तर से ही प्रार्थीयो को प्रदाय करने हेतु भी निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा मोहर्रिर प्रधान आरक्षक के पद को थाना प्रभारी के बाद थाने का सबसे महत्वपूर्ण अंग होना बताया तथा इसी के अनुरूप अनुशासित एवं कर्तव्य के प्रति सतर्क होकर ड्यूटी संपादित करने एवम थाने के कार्य में और इंप्रूवमेंट लाने संबंधित आवश्यक निर्देश दिए गए।

इस दौरान उन्होंने थानों के कामकाजों को चुस्त दुरुस्त करने के लिए प्रधान आरक्षकों से सुझाव भी लिए है, जिसे जल्द से जल्द अमल में लाने की बात भी एसपी ने कहीं है।