spot_img

दिल्ली जाएंगे सीएम भूपेश और साथी मंत्री, कई विधायकों ने डाला डेरा, डिप्टी सीएम की चर्चा

HomeCHHATTISGARHदिल्ली जाएंगे सीएम भूपेश और साथी मंत्री, कई विधायकों ने डाला डेरा,...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके साथ उनके कैबिनेट के कुछ सहयोगी कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे।
यहां उनकी मुलाकात राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से होनी है। इसके साथ ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की संभावना जताई जा रही है।

इधर सीएम भूपेश के दिल्ली जाने से पहले ही कांग्रेस के तकरीबन 35 विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं। जिन्होंने कल देर रात ही छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी और पार्टी के आला नेता पीएल पुनिया से मुलाकात की है। विधायको के इस जमावड़े के बाद कई तरह के सवाल उठने लगे है।

इधर दिल्ली से लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल को फिर से वापस दिल्ली तलब किए जाने से सुबे में ढाई ढाई साल के मुख्यमंत्री के फार्मूले की चर्चा पूरे शबाब पर है, हालांकि इस बीच में कैबिनेट में फेरबदल की भी खबरें सामने आ रही है। जिसके चलते कई मंत्रियों के प्रोफाइल बदले जा सकते हैं, वही भूपेश कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को भी तरजीह दी जा सकती है।

तो डिप्टी सीएम होंगे सिंहदेव

पार्टी सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की इस उठापटक को लेकर एक नया रास्ता भी निकाल सकती है। खबर है कि ढाई ढाई साल के फार्मूले पर काम न कर के पार्टी छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम बनाने को लेकर विचार कर सकती है। हालांकि इस मामले में अंतिम मुहर सोनिया गांधी ही लगाएगी। यदि इस फार्मूले पर बात बनी तो सम्भवतः टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।