spot_img

Black Diamond के सौदे के लिए तलाश रहे थे ग्राहक…तभी पहुंच गई पुलिस

HomeCHHATTISGARHBlack Diamond के सौदे के लिए तलाश रहे थे ग्राहक...तभी पहुंच गई...

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद पुलिस ने काला हीरा (Black Diamond) के तस्करी मामलेें में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह चारों देवभोग से काला हीरा लेकर उड़ीसा के रास्ते महासमुंद पहुंचे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : टूलकिट मामला : संबित के वकील ने किया पुलिस को मेल,…

जहां बसना में उनकी हीरे को लेकर डील होनी थी। तभी पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर उन्हें धर दबोचा और तलाशी में इनसे बेशकीमत हीरे जप्त किए गए।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना बसना पुलिस की टीम को इस बात की सूचना मिली थी कि ओडिशा के रास्ते कुछ लोग बसना सराफा बाजार पहुंचे है। इनके पास अलेक्जेंडर, काला हीरा (Black Diamond) और बहुमूल्य खनिज रत्न है जिसका सौदा करने वो यहाँ आए है।

इस सुचना पर थाना बसना की टीम ने एक्शन प्लान तैयार किया और बताए गए हुलिए के मुताबिक बसना के एक ज्वेलर्स दुकान के सामने इनकी शिनाख्त की। जैसे ही पुलिस इनकी तरफ पूछताछ के लिए आगे बढ़ी वैसे ही यह चारों भागने लगे, तभी पुलिस ने इन सभी को धर दबोचा।

Black Diamond की पहले भी की तस्करी

पूछताछ में इन्होने अपना नाम दयानिधि दास, हितेश भाई, शंकर मैहर और अंजुमन तांडी बताया है। इनमे से दयानिधि दास के पास एक बैग था, जिसकी तलाशी लेने पर काले हीरे बरामद हुए। पुलिस ने इसकी कीमत तकरीबन पांच लाख रुपए आंकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम भूपेश के हाथों हुआ प्रतिभावान छात्रों का सम्मान, कहा-शिक्षा से…

आरोपियों ने पूछताछ में इन हीरों को ओडिश, जगदलपुर से लाकर बसना क्षेत्र में बेचने के लिए ग्राहक तलाशना काबुल किया। साथ ही इसके पहले भी हीरे की तस्करी कबुली है। जिसके बाद पुलिस अब इनके लिंक को खंगालने में जुटी है।