spot_img

जल प्रदाय योजना के कामकाज देखने पहुंचे विधायक शर्मा, अफसरों से की चर्चा

HomeCHHATTISGARHजल प्रदाय योजना के कामकाज देखने पहुंचे विधायक शर्मा, अफसरों से की...

रायपुर। बीरगांव नगर निगम क्षेत्र में स्वीकृत 104 करोड़ के जल आवर्धन योजना के तहत निर्माण हो रहे जल शोधन संयंत्र इंटक वेल, ओवरहेड टंकी और पाइप लाइन विस्तारीकरण के कामकाज देखने रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा पहुंचे। जहाँ उन्होंने उरला में बन रहे 17 एमएलडी क्षमता के फिल्टर प्लांट का जायज़ा लिया।

वहां चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति को लेकर विधायक शर्मा ने संतोष जाहिर किया। वही आवश्यक कार्य को बारिश के पहले पूर्ण करने का भी निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके बाद विधायक ने ग्राम बेंद्री स्थित निगम के इंटर वेल का भी निरीक्षण किया।

वहीं बेंद्री एनीकट के बदबूदार पानी देखकर विधायक भड़क गए और महानदी जलाशय योजना के मुख्य अभियंता से दूरभाष पर चर्चा कर तत्काल बीरगांव नगर निगम के लिए पानी छोड़ने के लिए निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने ग्राम कारा में बन रहे एसटीपी का भी निरीक्षण किया और इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए भी निर्देश दिया।

इस दौरान रायपुर नगर निगम के कमिश्नर सौरभ कुमार, बीरगांव निगम कमिश्नर श्रीकांत वर्मा, धन्नू लाल देवांगन सहायक अभियंता, के एल साहू उप अभियंता, कृष्ण विजय सिंह उप अभियंता, परियोजना सलाहकार नितिन पुराणिक, योगेन्द्र सोलंकी, इकराम अहमद, नंदलाल देवांगन, जिया फारुकी, नियाल, रियाज भाई मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने तेंदुआ नाले का गंदा पानी खारुन नदी में जाने से रोकने के लिए तत्कालीन उपाय करने का निर्देश रायपुर निगम कमिश्नर को दिया गया।

वही बेंद्री एनीकट के अप स्ट्रीम में नाला की जमीन पर तालाब जैसा गहरा करके गंदा पानी को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से कार्य प्रारंभ करने का निर्देश निगम अधिकारियो को दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने विधायक शर्मा को बताया कि एसटीपी का कार्य पूर्ण होने के बाद बीरगांव नगर निगम को शुद्ध पेयजल मिलेगा और पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी।