spot_img

बंगाल हिंसा : केंद्रीय मंत्री के काफ़िले पर हमले के बाद गृह मंत्रालय ने भेजी टीम

HomeNATIONALबंगाल हिंसा : केंद्रीय मंत्री के काफ़िले पर हमले के बाद गृह...

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में TMC के चुनाव जितने के बाद से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। गुरूवार को भी बंगाल के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री व्ही मुरलीधरन के क़ाफ़िले पर जोरदार पत्थरबाज़ी की गई। इस हमले का वीडियों भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है।

इधर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर से पुरे मामलें के साथ सूबे की कानून व्यवस्था पर एक रिपोर्ट मांगी है।
पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदनापुर के पंचखुडी इलाक़े में केंद्रीय मंत्री व्ही मुरलीधरन का क़ाफ़िला गुजर रहा था। जिस पर लाठी और पत्थर से हमला किया है।

गौरतलब है कि भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगवानी में वहां पंहुचा है। जो यहाँ चुनाव के बाद हो रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं की जाँच पड़ताल कर रहा है।

इस प्रतिनिधि मंडल में नड्डा के आलावा केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन, बीएल संतोष और भूपेंद्र यादव भी है। इस हमले के बाद केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट करते हुए लिखा “टीएमसी कैडर के गुंडों ने मेरे दल पर हमला किया, काँच तोड़े मेरे स्टाफ़ पर हमला किया, मुझे दौरा छोड़ना पड़ा है।”

गृह मंत्रालय ने बंगाल भेजी टीम

इधर चुनाव परिणाम के बाद हो रही हत्याओं और हिंसा के बाद केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी एक टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना कर दी है। गृह मंत्रालय की ओर से चार सदस्यीय टीम को वहां हो रही हिंसा की जांच के लिए भेजा जा रहा है।

इस टीम को एडिशनल सेक्रेटरी लेवल के अफसर लीड कर रहे है। ये टीम तीन बिंदुओं पर जाँच कर सकती है बंगाल में हो रही हिंसा, वर्तमान हालात और हिंसा में राजनीतिक कार्यकर्ताओं की भागीदारी है या नहीं।