spot_img

New Year Party : नया रायपुर में नो एंट्री, शहर में दर्जनभर से ज़्यादा चेक पॉइंट

HomeCHHATTISGARHNew Year Party : नया रायपुर में नो एंट्री, शहर में दर्जनभर...

रायपुर। देशभर में जहां नए साल का जश्न (New Year Party) मनाने पर अलग-अलग गाइडलाईन जारी की गई है। वहीं राजधानी रायपुर में भी जिला प्रशासन ने इन आयोजनों पर पैनी नजर बनाए रखी है।

रायपुर शहर के अंदर होने वाले नए साल के आयोजनों पर जिला प्रशासन और पुलिस की टीम लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। वही सैर सपाटा के लिए जाने वाले लोगों को नया रायपुर में आज एंट्री बैन की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पीएम मोदी से सीएम भूपेश ने की बातचीत, धान खरीदी के लिए मांगी जरुरी अनुमति

31 दिसंबर 2020 की रात को नवा रायपुर में बेवजह घूमने वालों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। वही नया रायपुर के होटलों में आयोजित नए साल के कार्यक्रम में शरीक होने के लिए पहुंच रहे सैलानियों को कार्यक्रम का पास दिखाना अनिवार्य होगा।

इसके लिए पुलिस चैक पॉइंट पर कार्यक्रम में जाने वाले लोगो को अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर के साथ कार की डिटेल भी देनी होगी।

इधर शहर के अंदर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर भी पुलिस की टीम दर्जन भर से ज्यादा चेक पॉइंट लगाकर कार्रवाई करेगी। इसके लिए एसएसपी अजय यादव ने सख्त निर्देश दिए हैं कि शहर के भीतर किसी भी तरह के रफ़ ड्राइविंग या कानून व्यवस्था बिगड़ने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

वही नए साल का जश्न (New Year Party) भी तय समय पर रात 12:30 बजे ही खत्म हो जाना चाहिए। इसके अलावा इन आयोजनों में बुजुर्ग और बच्चों की एंट्री पूरी तरह बैन रखी गई है, अगर किसी आयोजन में बच्चे या बुजुर्ग नजर आते है, तो तत्काल प्रभाव से ऐसे आयोजनों को बंद कराने के लिए भी जिला प्रशासन मुस्तैद नजर आएगा।

New Year Party से पहले शुरू हुई जाँच

इधर रायपुर पुलिस ने शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों पर 6 स्थानों में चेक पॉइंट लगाकर मंगलवार से ही जाँच पड़ताल शुरू कर दी थी।

अनुपम नगर, फाफाडीह, तेलीबांधा, सरस्वती नगर, पचपेड़ी नाका, जय स्तंभ चौक इन सभी स्थानों से गुजरने वाली गाड़ियों की जाँच पड़ताल की जा रही है।

थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस लाइन और यातायात की टीम के साथ रात 10:00 बजे से ही शहर में इंट्री करने वाली गाड़ियां जांची जा रही है।