spot_img

प्रेस क्लब परिसर में युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, समर्थन मूल्य में धान न बिकने से था परेशान

HomeCHHATTISGARHप्रेस क्लब परिसर में युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, समर्थन मूल्य...

रायपुर। प्रदेश की राजधानी में आज एक व्यक्ति ने खबर नहीं छापने से रुष्ट होकर आत्महत्या की कोशिश की है बताया जा रहा है कि पिछले दिनों बलौदाबाजार जिले के हथबंध निवासी सुभाष सरकार नामक व्यक्ति ने धान की बिक्री न होने से परेशानी को लेकर रायपुर प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस ली थी जिसमे उसने सरकार की तरफ इशारा करते हुए यह भी चेतावनी दी थी कि 7 दिन के अंदर उसकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह परिवार सहित मुख्यमंत्री निवास में धरना देगा। लेकिन इस बीच अचानक युवक द्वारा इस तरह के कृत्य करने से पुरे प्रेस क्लब परिसर में हलचल मच गई है।

 

पुलिस ने खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यक्ति को इलाज के लिए अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया है । व्यक्ति बलौदाबाजार जिले के हथबंध का रहने वाला है । पूरे मामले की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। प्रारंभिक बयान में युवक ने पुलिस को बताया कि उसने प्रेस क्लब की रसीद कटवाकर प्रेस कांफ्रेंस ली थी । लेकिन खबर प्रकाशित न होने से वह परेशान था । जिसके चलते उसने कीटनाशक पी लिया।
भैयाजी ये भी देखे –बड़ी खबर : बर्खास्त आईएएस बाबुलाल अग्रवाल हुए गिरफ्तार, ED ने…

वहीं इस विषय में रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने स्पष्ट किया है कि रायपुर प्रेस क्लब लोगों को अपनी बात मीडिया के सामने रखने के लिए स्थान उपलब्ध कराता है। लेकिन कॉन्फ्रेंस का समाचार प्रकाशित, प्रसारित करना अथवा न करना मीडिया संस्थान के विवेक पर निर्भर करता है। कॉन्फ्रेंस आयोजकों को इस तथ्य से अवगत करा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन यह मीडिया संस्थान पर निर्भर करता है कि वे समाचार के संबंध में क्या निर्णय लेते हैं। इस तरह के कदम उठाए जाने का कोई औचित्य नहीं है। घटना से रायपुर प्रेस क्लब का कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा कि मानवीयता की दृष्टि से रायपुर प्रेस क्लब अपील करता है कि कोई भी इस तरह का कदम न उठाए।