spot_img

गुजरात-यूपी में बाढ़ से हालात खराब, आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश

HomeNATIONALगुजरात-यूपी में बाढ़ से हालात खराब, आज इन राज्यों में होगी भारी...

दिल्ली। गुजरात और उत्तर प्रदेश में बाढ़ के बाद हालत खराब हो गए हैं। गुजरात में नदियां उफान पर है। वहीं, उत्तर प्रदेश में बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत का मामला सामने आया है। इधर, दिल्‍ली में भी भारी बारिश शुरू हो गई है।

मौसम विभाग ने कई राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश जारी है, जिसके कारण कई क्षेत्र जलमग्न हो गए और नदियां उफान पर हैं। पोरबंदर, जूनागढ़ और देवभूमि द्वारका में जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

दिल्‍ली में भारी बारिश

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में बारिश देखने को मिली, जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने दिल्‍ली में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

इन राज्यों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने आज गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया है। यहां कई क्षेत्रों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में भी भारी बारिश का अनुमान है। वहीं 26 जुलाई तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होगी।

इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं, राजस्थान में उमस लोगों को परेशान करेगी। साथ ही पंजाब और हरियाणा में तापमान में बढ़ोतरी होगी।