spot_img

संसद सत्र का छठा दिन: NEET पर हंगामे के आसार, कांग्रेस सांसद ने बहस करने दिया नोटिस

HomeNATIONALसंसद सत्र का छठा दिन: NEET पर हंगामे के आसार, कांग्रेस सांसद...

दिल्ली। संसद सत्र का सोमवार (1 जुलाई) को छठा दिन है। दोनों सदनों में NEET-UG परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आज फिर हंगामे के आसार हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर चुके हैं। राज्यसभा में भी इसी मुद्दे पर सभापति जगदीप धनखड़ और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच नोकझोंक हो चुकी है।

विपक्ष NEET के अलावा अग्निपथ योजना, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भी सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। उधर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरक्षण की सीमा 50% से ज्यादा करने के लिए संसद से कानून बनाने की मांग की है। लोकसभा में आज भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करेंगे।

भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी एवं पहली बार की लोकसभा सदस्य बांसुरी स्वराज इस प्रस्ताव का अनुमोदन करेंगी। लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय निर्धारित किया है, जो मंगलवार 2 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के साथ खत्म होगा। राज्यसभा में चर्चा के लिए 21 घंटे का समय निर्धारित किया गया है। यहां 3 जुलाई को प्रधानमंत्री जवाब दे सकते हैं।