spot_img

यौन शोषण केस-येदियुरप्पा के खिलाफ 750 पन्नों की चार्जशीट दायर, 75 लोगों को बनाया गया गवाह

HomeNATIONALयौन शोषण केस-येदियुरप्पा के खिलाफ 750 पन्नों की चार्जशीट दायर, 75 लोगों...

बेंगलुरु। कर्नाटक CID ​​ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज पॉक्सो मामले में चार्जशीट दायर की। येदियुरप्पा सहित चार आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और IPC के प्रावधानों के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्जशीट करीब 750 पन्नों की है और इसमें 75 लोगों को गवाह बनाया गया है।

इससे पहले 17 जून को CID ने नाबालिग लड़की से यौन शोषण मामले में येदियुरप्पा से पूछताछ की थी। येदियुरप्पा ने तब कहा था कि कुछ लोग कन्फ्यूजन फैलाना चाहते हैं। मैं किसी पर आरोप नहीं लगाना चाहता। सबको सबकुछ पता ही है। इस साजिश के पीछे जो भी है, उसे जनता सबक सिखाएगी।

दरअसल, येदियुरप्पा के खिलाफ 13 जून को गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट बेंगलुरु की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने जारी किया था। हालांकि, कर्नाटक हाईकोर्ट ने 14 जून को गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने कहा था कि येदियुरप्पा को CID के सामने पेश होना होगा। कर्नाटक हाईकोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी करने को लेकर भी आपत्ति जताई थी। कोर्ट ने कहा था कि येदियुरप्पा पूर्व CM हैं। वे केस में सहयोग कर रहे हैं। उनकी उम्र और मामले की जांच में उनके व्यवहार को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की जानी थी।