spot_img

विधानसभा के लिए आरक्षित जमीन पर भू-माफियाओं ने किया कब्जा, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

HomeCHHATTISGARHविधानसभा के लिए आरक्षित जमीन पर भू-माफियाओं ने किया कब्जा, प्रशासन ने...

मांढर। राजधानी रायपुर से लगे मांढर क्षेत्र के ग्राम बरौदा में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं पर अभियान चलाकर गुरुवार को कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि, विधानसभा के आरक्षित भूमि लगभग 7 एकड़ पर बरौदा गांव के कुछ दबंग लोगों द्वारा अतिक्रमण कर घर बनाकर कब्जा किया जा रहा था।

रायपुर कलेक्टर गौरव सिंह को लगातार इसकी शिकायत मिल रही थी। शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए धरसीवां तहसीलदार जयेंद्र सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने गुरुवार को दल बदल के साथ अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया।

बिजली खंभा, नलकूप खनन तक करवा चुके थे कब्जाधारी

कब्जाधारियों का हौसला दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। कभी निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग करके टुकड़ों में जमीन को बेचा जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा के लिए आरक्षित भूमि सात एकड़ पर 5 से 6 लोगों ने कब्जा कर लिया था। बाकायदा कब्जाधारियों ने तार घेरा, बिजली के पोल, नलकूप तथा पक्का मकान बनाया जा रहा था। तहसील के अमले ने कब्जामुक्त करवाकर तुरंत उस भूमि पर विधानसभा के लिए यहां भूमि आरक्षित है सूचना बोर्ड लगाई गई है।

पुलिस की रही तगड़ी व्यवस्था

कब्जा हटाने के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए प्रशासन ने पुलिस बल की सहायता मांगी गई थी। पूरे कब्जा हटाने के दौरान पुलिस भी दल बदल के साथ मौके पर उपस्थित थे। इधर प्रशासन का बुलडोजर चलते ही कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। कब्जाधारी मिनटों में ही उसे जगह से गायब हो गए थे।