spot_img

मॉल में टॉय ट्रेन पलटी,बच्चे की मौत

HomeNATIONALमॉल में टॉय ट्रेन पलटी,बच्चे की मौत

चंडीगढ़। चंडीगढ़ के एलांते मॉल में टॉय ट्रेन पलटने से उसमें बैठा 11 साल का बच्चा नीचे गिर गया। इसके बाद बच्चे को सेक्टर-32 के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के दौरान रविवार सुबह 4 बजे उसकी मौत हो गई। मृतक बच्चे की पहचान नवांशहर निवासी शहबाज (11) के रूप में हुई। आज बच्चे का उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है।  DSP राम गोपाल ने बताया कि जतिंदर पाल सिंह की शिकायत पर इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने टॉय ट्रेन ऑपरेटर बापू धाम निवासी सौरभ और कंपनी के मालिकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और

घूमने आया था चंडीगढ़ 

नवांशहर निवासी जतिंदर पाल सिंह ने पुलिस को दी शिकायत बताया कि वह अपने 2 बच्चों, पत्नी और चचेरे भाई नवदीप के परिवार के साथ शनिवार को चंडीगढ़ घूमने आया था। शनिवार रात करीब 8 बजे दोनों परिवार के सदस्य घूमने और शॉपिंग करने एलांते मॉल पहुंच गए। मॉल के अंदर ग्राउंड फ्लोर पर बेटा शहबाज और नवदीप का बेटा टॉय ट्रेन देखने के बाद उसमें बैठने के लिए कहने लगे। जतिंदर और नवदीप दोनों बच्चों को टॉय ट्रेन में झूला देने के लिए तैयार हो गए।

ऑपरेटर ने नहीं दी थी पर्ची

जतिंदर पाल ने दोनों बच्चों की राइड के लिए 400 रुपए दिए, लेकिन ऑपरेटर ने पर्ची नहीं दी। शहबाज और दूसरा बच्चा टॉय ट्रेन के सबसे पिछले डिब्बे में बैठ गए। ऑपरेटर सौरव टॉय ट्रेन में बैठे बच्चों को झूला दिलाने के लिए ट्रेन के ग्राउंड फ्लोर पर चक्कर लगाने लगा।

उसी दौरान अचानक टॉय ट्रेन का संतुलन बिगड़ गया और पीछे वाला डिब्बा पलट गया। शाहबाज का सिर डिब्बे की खिड़की से निकलकर फर्श पर जोर से लगा। सिर में चोट लगने से खून आने लगा, जबकि नवदीप का बच्चा बाल-बाल बच गया। इसके बाद शाहबाज को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। आज उसके पैतृक गांव आदमपुर में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उन्होंने मांग की कि हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई हो।