spot_img

छत्तीसगढ़ में धीमा हुआ मानसून, जिलेवासियों को बारिश का करना होगा इंतजार

HomeNATIONALछत्तीसगढ़ में धीमा हुआ मानसून, जिलेवासियों को बारिश का करना होगा इंतजार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून को लेकर मौसम विभाग के आकलन सटीक नहीं बैठते दिखाई नहीं दे रहे हैं। रायपुर में मानसून अब तक आ जाना चाहिए था, लेकिन वह सुकमा और बीजापुर में ही अटककर रह गया है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार थे, जबकि दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अच्छी वर्षा होने की संभावना जताई गई थी। मौसम ने अनुमानों को धराशायी कर दिया है। अब रायपुर को भी मानसून के लिए दो से तीन दिन का और इंतजार करना पड़ेगा।

दो दिन यहां हुई बारिश

सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हाेने के आसार थे, जबकि एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने के भी संकेत थे, लेकिन मामूली बारिश के साथ ही दिन बीत गया। हालांकि, एक दिन पहले रविवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिली, जिसमें तोकापाल और अंबिकापुर में दो सेमी, कोटा, अकलतरा, बिल्हा, बिलासपुर, पथरिया, भाटापारा, पोड़ी-उपरोड़ा व तखतपुर में एक सेमी वर्षा दर्ज की गई।

दो दिनों में तीन डिग्री तक गिरेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मानसून की गतिविधियां में तेजी से बदलाव हुआ है। जिसकी वजह से अगले दो दिनों में मध्य और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। वहीं राजधानी में मंगलवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहने के आसार हैं और गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की भी संभावना जताई गई है।