spot_img

बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा मामलों पर आज सुनवाई, कोर्ट सुनाएगी अपना निर्णय

HomeNATIONALबंगाल में चुनाव के बाद हिंसा मामलों पर आज सुनवाई, कोर्ट सुनाएगी...

दिल्ली। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा मामलों पर कलकत्ता हाईकोर्ट में मंगलवार (18 जून) को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट आज तय करेगा कि राज्य में 21 जून के बाद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की तैनाती रहेगी या नहीं।

चुनाव आयोग की अपील पर गृह मंत्रालय ने 3 जून को बंगाल में CAPF की 400 कंपनियां की तैनाती 15 दिनों के लिए बढ़ाई थी। इसके तहत 19 जून तक करीब 40 हजार से अधिक जवानों को बंगाल के अलग-अलग जिलों में रहना है। इससे पहले CAPF को काउंटिंग के दो दिन बाद 6 जून तक राज्य में रहना था।

भाजपा विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार (10 जून) को हाईकोर्ट में दावा किया कि चुनाव के बाद राज्य में हिंसा की कई घटनाएं हो रही हैं। सुवेंदु की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने 12 जून को बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती 21 जून तक बढ़ाने का आदेश दिया था।

TMC पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले-घर लूटने का आरोप

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने 6 जून को दावा किया था लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद नॉर्थ 24 परगना में TMC कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया। मजूमदार ने बताया कि TMC का झंडा लेकर आए लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया और उनके घरों को लूट लिया।

भाजपा ने आरोप लगाया कि कूचबिहार में TMC के एक कार्यकर्ता ने अनुसूचित जाति की एक महिला के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। उसके कपड़े फाड़ दिए गए और गांव में छेड़छाड़ की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की।