spot_img

बलौदा बाजार हिंसा के आरोपी भीम रेजीमेंट संभाग अध्‍यक्ष बस्‍तर से गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHबलौदा बाजार हिंसा के आरोपी भीम रेजीमेंट संभाग अध्‍यक्ष बस्‍तर से गिरफ्तार

बलौदा बाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुई हिंसा के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक आरोपी को विशाखापट्टनम भागने की तैयारी कर रहे थे, तभी अरेस्‍ट कर लिया। पुलिस ने भीम रेजीमेंट संभाग अध्‍यक्ष समेत उसके चार साथियों को भी गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि सतनामी समाज के जैतखाम को क्षति पहुंचाने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर 10 जून को समाज के लोगों ने प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी। इस दौरान बलौदाबाजार में भीड़ उग्र हो गई थी। इसके बाद कलेक्‍ट्रेट कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। इससे महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज और करोड़ों का नुकसान हुआ है। वहीं उग्र भीड़ ने कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में अब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है।

हिंसा में थी बड़ी भूमिका

जानकारी मिली है कि भीम रेजिमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी को भी रायपुर के महादेव घाट से दबिश देकर अरेस्‍ट किया है। बलौदाबाजार हिंसा में इन आरोपियों की बड़ी भूमिका पुलिस के द्वारा मानी जा रही है। पुलिस ने अब तक कुल 132 आरोपियों को अरेस्‍ट किया है। जिन्‍हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जहै। गिरफ्तार आरोपी भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर, संगठनों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।