spot_img

हाईकोर्ट की फटकार के बाद कलेक्टर ने अधीक्षक-एचओडी के साथ की बैठक, व्यवस्था सुधारने का दिया निर्देश

HomeCHHATTISGARHहाईकोर्ट की फटकार के बाद कलेक्टर ने अधीक्षक-एचओडी के साथ की बैठक,...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग के सबसे बड़े सिम्स मेडिकल कालेज अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार को लेकर हाईकोर्ट द्वारा समय समय पर दिए गए आदेशों का व्यापक असर हुआ है।

शुक्रवार को कलेक्टर अवनीश शरण ने अस्पताल पहुंच कर मरीज और उनके परिजनों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की व सुझाव लिए। वहीं उन्होंने अस्पताल में आपातकालीन सेवा कक्ष, दो नई लिफ्ट की स्थापना सहित विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी लेकर अधूरे कार्य शीघ्र पूर्ण करने कहा।

निर्माण कार्यों में तेजी लाने पर जोर

कलेक्टर ने सबसे पहले निर्माणाधीन ट्राइएज एरिया (आपातकालीन सेवा कक्ष)का निरीक्षण किया और ट्राइएज सेवाओं को शुरू करने के लिए लंबित विभिन्न मुद्दों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित एजेंसियों को काम में तेजी लाने के लिए कहा और मरीजों के लाभ के लिए एमजीपीएस (मेडिकल गैस पाइपलाइन सिस्टम) वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने मेडिसिन वार्ड, मेडिकल रजिस्ट्रेशन विभाग में भीषण गर्मी की स्थिति को लेकर की गई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

ओपीडी, वार्ड निरीक्षण के बाद समीक्षा बैठक

कलेक्टर ने ओपीडी, वार्ड, भोजन बनाने एवं विश्राम के लिए बनाए गए अटेंडेंट शेड का अवलोकन किया तथा कुछ परिजनों से परिजन शेड की उपयोगिता के संबंध में बातचीत की। उन्होंने अस्पताल के रैंप के पास 2 नई लिफ्टों की स्थापना ,चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण कर कुछ सुझाव भी दिए। निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त अमित कुमार, अधीक्षक डॉ. सुजीत नायक सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।