spot_img

लखीमपुर वायरल वीडियों पर प्रियंका ने पीएम मोदी से किया सवाल

HomeNATIONALलखीमपुर वायरल वीडियों पर प्रियंका ने पीएम मोदी से किया सवाल

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद वहां जाने के दौरान रास्ते में हिरासत में लीं गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (PRIYANKA GANDHI) 28 घंटे बाद भी पुलिस हिरासत में हैं।

प्रियंका (PRIYANKA GANDHI) ने वीडियो (नारेबाजी कर रहे किसानों को कार से रौंदने वाला वीडियो) जारी कर पीएम मोदी से सवाल किया है। उन्होंने कहा है कि मोदी जी नमस्कार, मैंने सुना है कि आज आजादी का अमृत उत्सव मनाने के लिए आप लखनऊ आ रहे हैं। क्या आपने ये वीडियो देखा है? जिसमें आपकी सरकार के मंत्री का बेटा किसानों को अपनी गाड़ी के कुचलते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो को देखिए और इस देश को बताइये कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? और मंत्री के बेटे को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? आज भी किसानों के बेटे सीमा पर देश की सुरक्षा कर रहे हैं। किसान महीनों से त्रस्त है, अपनी आवाज उठा रहे हैं। आप उसे नकार रहे हैं। मैं आपसे आग्रह करती हूं लखीमपुर आइए ना।

आठ लोगों की मौत हुई

प्रियंका (PRIYANKA GANDHI)  ने वीडियो में ही मोबाइल के जरिए एक वीडियो भी दिखाया है जिसमें एक कार नारेबाजी करते किसानों को रौंदते हुए जाती दिख रही है। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई है। इस वीडियो में किसानों को गाड़ी से टकराकर जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है, जबकि अन्य किसान गाड़ी के सामने से हटने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं।

तिकोनिया में हुआ हादसा

वीडियो में किसानों को टक्कर मारने वाली एसयूवी की बनावट और रंग भी घटनास्थल से जुड़े अन्य दृश्यों से मेल खाता नजर आ रहा है। लखीमपुर खीरी के तिकोनिया इलाके में प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने रविवार को केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। किसान मिश्रा के हाल में दिए भाषण से नाराज थे।