spot_img

FOOD POISONING से 41 लोग हुए बीमार, पांडव नृत्य के दौरान ग्रामीणों ने किया था सामूहिक भोज

HomeNATIONALFOOD POISONING से 41 लोग हुए बीमार, पांडव नृत्य के दौरान ग्रामीणों...

बड़कोट. उत्तरकाशी जिले की बड़कोट तहसील के अंतर्गत क्वालगांव में फूड पॉइजनिंग (FOOD POISONING ) से 41 लोग बीमार हो गए। बुधवार सुबह बीमार लोगों को निजी वाहनों एवं एंबुलेंस से बड़कोट तथा नौगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं बड़कोट अस्पताल से चिकित्सकों की दो टीमें क्वालगांव में बीमार लोगों के उपचार के लिए भेजी दी गई हैं। जानकारी के अनुसार बड़कोट तहसील के क्वालगांव में मंगलवार को पांडव नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शाम को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंदिर प्रांगण में सामूहिक भोजन किया। ग्रामीणों के अनुसार रात को करीब एक-दो बजे लोगों के बेट में अचानक दर्द शुरू हुआ और उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Viral Video : सासु माँ ने दिया दामाद को ऐसा गिफ्ट देख दहशत में आये लोग

प्रशासन व पुलिस की पूरी टीम मौजूद

बुधवार को सुबह तक गांव के करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों की हालत उल्टी-दस्त से ज्यादा खराब (FOOD POISONING ) हो गई। उन्हें एंबुलेंस एवं निजी वाहनों के माध्यम से बड़कोट अस्पताल लाया गया। बीमार लोगों की संख्या अधिक होने पर कुछ बीमार लोगों को नौगांव अस्पताल में भेजा गया, जहां चिकित्सकों द्वारा सभी का उपचार किया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर अंगद राणा की अगुवाई में बीमार लोगों का उपचार किया जा रहा है। साथ ही बड़कोट उपजिलाधिकारी चतर सिंह चौहान प्रशासन व पुलिस की पूरी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं तथा पूरी हालत पर नजर बनाए हुए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े :  INCIDENT:प्रेमी की शादी से नाराज प्रेमिका ने दुल्हन की आंखों में डाला फेवीक्विक, बाल काटे

उल्टी और दस्त हो रही

बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी डॉ अंगद राणा ने बताया है कि क्वालगांव से आए बीमार लोगों में फूड प्वाइजनिंग (FOOD POISONING ) की समस्या है। सभी बीमारों को उल्टी और दस्त हो रही है। उन्होंने बताया कि बड़कोट अस्पताल में लोग भर्ती हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। कुछ बीमार लोगों को नौगांव अस्पताल में भेजे गए हैं। साथ ही चिकित्सकों की दो टीमें सूचना मिलते ही क्वालगांव में बीमार लोगों के उपचार के लिए भेजी गई है।