spot_img

अमेरिका में CORONA का कहर जारी, एक सप्ताह में 10 हजार लोगों की मौत

HomeINTERNATIONALअमेरिका में CORONA का कहर जारी, एक सप्ताह में 10 हजार लोगों...

दिल्ली। कोरोना वायरस (CORONA) का कहर अमेरिका जारी है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना से 10 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दे कि कोरोना संक्रमण से अब तक अमेरिका में 2 लाख 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है। अब तक कोरोना से अमेरिका में 1.37 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना (CORONA) से मरने वालों की संख्या 2,70,481 पहुंच गयी है जबकि संक्र्रटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,लाख 70,हजार 481 पहुंच गयी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : फोन टैंपिंग पर मरयम नवाज का पलटवार, कहा- हिम्मत है तो ISI से सवाल करें PM

न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निय और न्यूजर्सी सबसे ज्यादा प्रभावित

अमेरिका का न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयाकर्क में कोरोना संक्रमण के कारण 34,662 लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक 17 हजार 83 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। कैलिफोर्निया में कोविड-19 से अब तक 19,275 लोगों की मौत हो चुकी है।

टेक्सास में इसके कारण 22,114 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि फ्लोरिडा में कोविड-19 से 18,679 लोगों की जान गई है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स में 10,748 जबकि पेंसिल्वेनिया में कोरोना से 10,504 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले मॉडर्ना ने अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (एफडीए) से कोरोना वैक्सीन (CORONA) के आपातकालीन स्थिति में उपयोग की मंजूरी मांगी है।