spot_img

MODI के नामांकन में एकजुटता दिखाएगा NDA, सभी नेता रहेंगे मौजूद

HomeNATIONALMODI के नामांकन में एकजुटता दिखाएगा NDA, सभी नेता रहेंगे मौजूद

पटना. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी (MODI) आज दोपहर राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। मोदी के नामांकन के मौके पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए की ओर से पूरी एकजुटता दिखाने की तैयारी है। मोदी के नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए में शामिल अन्य दलों के नेता मौजूद रहेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : Accident: बालू से भरा ट्रक तेज रफ्तार स्कार्पियों पर पलटा, 8 लोगों की मौत

इस बार डिप्टी सीएम नहीं बन सके मोदी

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार एनडीए एक बार फिर बहुमत पाने में कामयाब रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशील मोदी (MODI) को एक बार फिर उपमुख्यमंत्री बनाना चाहते थे मगर भाजपा नेतृत्व इसके लिए तैयार नहीं हुआ। तभी से सुशील मोदी के राज्यसभा के जरिए केंद्र की राजनीति में जाने के कयास लगाए जा रहे थे। लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा नेतृत्व ने सुशील मोदी की उम्मीदवारी को हरी झंडी दिखा दी थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएगा TATA STEEL

इन नेताओं की रहेगी मौजूदगी

भाजपा ने राज्यसभा के लिए सुशील मोदी (MODI) को पहली बार चुनाव मैदान में उतारा है। मोदी दोपहर 12.30 बजे पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल के समक्ष नामांकन दाखिल करेंगे। मोदी के नामांकन के मौके पर एनडीए की ओर से पूरी एकजुटता दिखाने की तैयारी की गई है। उनके नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के अलावा कई वरिष्ठ नेता मंत्री व भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े :  MISSING: पैरोल पर रिहा 1 हजार कैदी गायब, सरकार ने पता लगाने उठाया यह कदम

केंद्र में मिल सकती है मंत्री पद की जिम्मेदारी

सियासी जानकारों का कहना है कि राज्यसभा सदस्य बनने के बाद मोदी को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सुशील मोदी को खाद्य व आपूर्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। निधन से पहले लोजपा नेता रामविलास पासवान के पास इस मंत्रालय की जिम्मेदारी थी।