spot_img

भारतीय मूल के सांसद ने न्यूजीलैंड में संस्कृत में ली शपथ रचा इतिहास

HomeINTERNATIONALभारतीय मूल के सांसद ने न्यूजीलैंड में संस्कृत में ली शपथ रचा...

दिल्ली। न्यूजीलैंड के नवनिर्वाचित सांसद डॉ गौरव शर्मा (DR. GAURAV SHARMA) ने बुधवार को इतिहास रच दिया। भारतीय मूल के सांसद गौरव शर्मा ने विदेशी धरती पर संस्कृत में शपथ लेने वाले भारतीय मूल के पहले सांसद बन गए हैं। हिमाचल प्रदेश के मूल निवासी डॉ. शर्मा को हाल ही में न्यूजीलैंड में हुए चुनाव में लेबर पार्टी से सांसद चुना गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : ट्वीट के नियमों के विरूद्ध किया पोस्ट, मोदी के ट्वीट को ट्वीटर ने हटाया

न्यूजीलैंड की संसद में शपथ ग्रहण के दौरान डॉ गौरव शर्मा (DR. GAURAV SHARMA) ने कहा, मैं गौरव शर्मा शपथ लेता हूं कि मैं विश्वासयोग्य रहूंगा और महामहिम महारानी एलिजाबेथ द्वीतीय और उनके उत्तराधिकारियों के प्रति सच्ची निष्ठा रखूंगा। इसलिए ईश्वर मेरी मदद करें। न्यूजीलैंड और सामोआ स्थित हाई कमिश्नर मुक्तेश परदेशी ने कहा, सबसे युवा सांसदों में से एक और हाल ही में चुने गए गौरव शर्मा ने आज शपथ ली। पहले न्यूजीलैंड की देसी माओरी भाषा में शपथ ली तो इसके बाद संस्कृत में भी शपथ ली। उन्होंने दोनों देशों की संस्कृति और परंपरा को सम्मान दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : बारात लेकर पहुंचा दूल्हा निकला कोरोना पॉजीटिव, दुल्हन समेत घराती-बराती क्वारंटाइन

4 हजार 368 वोटों से प्रतिद्वंदी को हराया

डॉक्टर गौरव शर्मा (DR. GAURAV SHARMA) ने हमिल्टन वेस्ट में टिम के माकीनडोब को 4 हजार 386 वोट से हराया। इससे पहले वह 2017 में भी चुनाव लड़े थे लेकिन सफलता नहीं मिली। वह भारतीय मूल के दूसरे नेता हैं जिन्होंने संस्कृत में शपथ ली है। इस साल जुलाई 2016 में पदभार संभालने वाले चंद्रीकाप्रसाद संतोखी ने भी संस्कृत में शपथ ली थी।