spot_img

प्रदर्शन: किसानों के दिल्ली कूच पर बार्डर सील, ड्रोन से निगरानी कर रहा प्रशासन

HomeNATIONALप्रदर्शन: किसानों के दिल्ली कूच पर बार्डर सील, ड्रोन से निगरानी कर...

दिल्ली। केंद्र से पास किए गए कृषि कानून (AGRICULTURE BILL) के विरोध में प्रदेश भर के किसान संगठन आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान आज दिल्ली में विशाल प्रदर्शन करेंगे। इसको देखते हुए दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर रखी है। इतना ही नहीं, पुलिस ड्रोन के जरिए भी नजर रख रही है। वहीं, किसान आंदोलन के चलते दिल्ली मेट्रो की छह लाइनों पर सेवाएं प्रभावित हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : ट्वीट के नियमों के विरूद्ध किया पोस्ट, मोदी के ट्वीट को ट्वीटर ने हटाया

इस तरह पुलिस कर रही जांच

किसानों के प्रदर्शन (AGRICULTURE BILL) के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है। दिल्ली का बार्डर सील कर दिया गया है और ड्रोन से निगरानी की जा रही है। जिन वाहनों में पांच-छह लोग बैठे हैं, उन्हें जांच के बाद ही भेजा दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने बेरिकेडिंग की।

भैयाजी ये भी पढ़े : सेना के रिटायर्ड कैप्टन को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो साल पहले भगोड़ा घोषित किया घोषित

इस दौरान यहां भीषण जाम लग गया। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात है, यहां पर ड्रोन कैमरे से भी प्रदर्शन पर नजर रखी जा रही है। हरियाणा में भी करनाल के पास पुलिस ने बैरिकेटिंग की है। फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि हमारे पास स्पष्ट निर्देश हैं कि भारतीय किसान यूनियन के किसी भी सदस्य को आज और कल दिल्ली में प्रवेश न करने दें। सभी महत्वपूर्ण प्रवेश बिंदुओं पर पुलिस की टीमें तैनात हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : क्रिकेट का शौक पूरा करने नाबालिग ने छोड़ा घर, पुलिस ने 3 साल में तलाशा और गिफ्ट किया क्रिकेट किट

जंतर-मंतर पर देंगे धरना

केंद्र के कृषि कानून (AGRICULTURE BILL) के खिलाफ विभिन्न किसान संगठनों ने जंतर मंतर पर धरना देने की घोषणा की थी। सूचना के अनुसार सिंघु बॉर्डर पर भारतीय किसान संगठन के नेता एवं कार्यकर्ता बुधवार को जमा हो गए थे। पंजाब से करीब 50 ट्रैक्टर ट्राली में 500 से 600 की संख्या में आए किसान दिल्ली में प्रवेश की तैयारी में थे। लेकिन आउटर नार्थ जिले की पुलिस एवं रिजर्व बल सिंघु बॉर्डर पर तैनात होने से वह दिल्ली में नहीं आ सके। दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी में आने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।