spot_img

बड़ी ख़बर : विधानसभा सत्र के पहले 20 नवंबर को डॉ केके ध्रुव लेंगे शपथ

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : विधानसभा सत्र के पहले 20 नवंबर को डॉ केके...

रायपुर। विधानसभा (Assembly) के शीतकालीन सत्र से पहले 20 नवंबर को मरवाही विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. केके ध्रुव सुबह 11:30 बजे विधानसभा (Assembly) में शपथ लेंगे। उपचुनाव में केके ध्रुव ने भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को 38 हजार 132 वोटों से हराया था।

कांग्रेस प्रत्याशी को 83 हजार 372 और भाजपा उम्मीदवार को 45 हजार 240 मत मिले थे। इस जीत के साथ ही कांग्रेस के विधायकों की संख्या 69 से बढ़कर 70 हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking News : छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र की अधिसूचना ज़ारी

इस सत्र में विधानसभा (Assembly) के नए सचिव दिनेश शर्मा भी पहली दफा सदन के सचिव की जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। दिनेश शर्मा अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्ष 1994 में द्वितीय श्रेणी राजपत्रित अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं आरम्भ की थी।

साल 2000 में छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद बंटवारे में उनकी सेवाएं छतीसगढ़ विधानसभा में स्थानातरित हो गई थी। जिसमें पदोन्नत होने के बाद अब शर्मा गंगराड़े की जगह लेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी विधायकों की अहम बैठक, विरोध की रणनीति होगी तैयार

आज ही छत्तीसगढ़ विधानसभा (Assembly) के शीतकालीन सत्र के लिए विधानसभा के सचिव ने अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक कुल 7 बैठकें सदन में होनी है। धान खरीदी के बीच ही विधानसभा की शीतकालीन सत्र में किसान आत्महत्या समेत कई मुद्दे सदन में गूंज सकते हैं।