spot_img

Bihar Election : NDA जीत की ओर अग्रसर, महागठबंधन का बयान परिणाम बदलेगा

HomePOLITICALELECTIONBihar Election : NDA जीत की ओर अग्रसर, महागठबंधन का बयान परिणाम...

पटना। बिहार राज्य चुनाव (Bihar Election) में 243 सीटों पर मतगणना चल रही है, इसमें जो रुझान आ रहे हैं उसमें 127 सीटों के साथ एनडीए (BJP) नितीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में सरकार बनाने जा रही है।

भैयाजी ये भी देखें-यूपी उपचुनाव: 5 सीटों पर बीजेपी और 2 सीटों पर सपा आगे

राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejsvi Yadaw) के नेतृत्व में महागठबंधन 105 सीटों पर विपक्ष में जाते हुए दिख रही है। चिराग पासवान की एलजेपी (LJP) 2 सीटों पर और अन्य 9 सीटों पर आगे चल रही है। अगर तेजस्वी एलजेपी की सीट और अन्य की 9 सीटों के साथ भी सरकार बनाने की कोशिश करते हैं तो बहुमत के आंकड़े के काफी पीछे हैं।

भैयाजी ये भी देखें-मध्य प्रदेश उपचुनाव: रुझानों में 18 बीजेपी प्रत्याशी आगे, कांग्रेस ने 8 सीटों पर बनाई बढ़त

(Bihar Election) अब तक 19 सीटों के नतीजे आए हैं, जिनमें 14 एनडीए, 5 राजद के खाते में गए। परसा से जदयू के उम्‍मीदवार तेज प्रताप यादव के ससुर और लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय पीछे चल रहे हैं। जमुई से श्रेयसी सिंह आगे चल रही हैं। शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

भैयाजी ये भी देखें-गुर्जर आंदोलन: प्रदर्शनकारी बोले पटरी पर मनाएंगे दीवाली, 223 पर केस दर्ज

कांटे की टक्‍कर में फंसे बिहार के लिए मंगलवार को बड़ा फैसला आ रहा है। चुनावी नतीजे के लिए मतगणना की प्रक्रिया पूरे रौ में है। लालटेन या तीर, बिहार (Bihar Election) में किसकी सरकार होगी। तेजस्‍वी करेंगे अगुवाई या फिर नीतीश का होगा नेतृत्‍व। मतगणना जारी है। वोटों की गिनती के बाद प्रत्‍याशियों की जीत-हार तय होगी।