spot_img

पहलवानों की खेल मंत्री ठाकुर से हुई मुलाक़ात, महिला अध्यक्ष की रखी मांग

HomeNATIONALपहलवानों की खेल मंत्री ठाकुर से हुई मुलाक़ात, महिला अध्यक्ष की रखी...

नई दिल्ली। देश की राजधानी में चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन के बीच आज पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। खेलमंत्री ने खुद उन्हें मुलाकात के लिए अपने निवास पर बुलवाया था। जहाँ मुलाकात के दौरान दोनों पहलवानों ने चार मांगें खेल मंत्री के सामने रखी है।

भैयाजी ये भी देखे : सवा करोड़ रुपए का गांजा पकड़ाया, दिल्ली और उत्तरप्रदेश के तस्कर…

इन चार मांगों में सबसे प्रमुख तौर पर खिलाड़ियों ने एक महिला को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के मुखिया के तौर पर जिम्मेदारी देने की मांग रखी है। इसके साथ ही खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ पुलिस में दर्ज़ सभी FIR को रद्द करने की भी मांग राखी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुआबिक साक्षी मालिक और बजरंग पुनिया ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और रेसलिंग फेडरेशन की आंतरिक शिकायत समिति बनाई जाए और उसकी अध्यक्षता एक महिला की नियुक्ति की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि बृजभूषण सिंह या उनके परिवार के सदस्य महासंघ का हिस्सा नहीं हो सकते। साथ ही उन्होंने बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की अपनी मांग को भी दोहराया।

WFI में सरकार देगी दखल या बदलेगा संविधान

पहलवानों की इन मांगों के बिच अब सवाल उठता है कि क्या सरकार डब्ल्यूएफआई के कामकाज में दखल दे सकती है या संविधान में बदलाव होगा ? प्रदर्शनकारी पहलवानों को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सरकार ने दूसरी बार आमंत्रित किया है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में “एलीफेंट ट्रैकिंग एंड अलर्ट एप” से हो रही हाथियों…

जनवरी में भी, पहलवानों ने अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर मुलाकात की और एक समिति के गठन के बाद अपना विरोध बंद कर दिया था। उस वक्त पूर्व पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी।