spot_img

देशभर में फैले ड्रग्स सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, 15 हजार पैकेट एलएसडी जब्त

HomeNATIONALदेशभर में फैले ड्रग्स सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, 15 हजार पैकेट एलएसडी...

दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मंगलवार को देशभर में फैले ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा करते हुए 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने अब तक की सबसे बड़ी मात्रा में नशीली दवा लीसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड (एलएसडी) जब्त करने का भी दावा किया।

भैयाजी यह भी देखे: नाबालिग महिला पहलवान ने वापस लिए आरोप, दर्ज कराया नया बयान

तस्कर डार्क वेब, क्रिप्टोकरेंसी और फोरेन पोस्ट ऑफिस के जरिए धंधा चला रहे थे। सोशल मीडिया के जरिए डीलिंग होती थी। एनसीबी के डिप्टी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि दो मामलों में तस्करों से एसएसडी के 15 हजार पैकेट्स बरामद किए गए। इनकी कीमत कई हजार करोड़ में है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास 40.65 लाख रुपए नकद और बैंक में जमा 20 लाख रुपए जब्त किए हैं।

मास्टरमाइंड जयपुर का

एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह (NCB)  का मास्टरमाइंड जयपुर का रहने वाला है। वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है। उससे पूछताछ के बाद पुणे के पोस्ट ऑफिस से एलएसडी बरामद हुई। इसके बाद गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी की गई।

कई देशों में नेटवर्क

तस्करों का नेटवर्क (NCB)  पोलैंड, नीदरलैंड, अमरीका, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश तक फैला हुआ था। तस्कर क्रिप्टोकरेंसी और डार्कवेब का इस्तेमाल करते थे।