spot_img

ऑनलाइन नौकरी के चक्कर में PG की छात्रा से 11 लाख की धोखाधड़ी

HomeCHHATTISGARHऑनलाइन नौकरी के चक्कर में PG की छात्रा से 11 लाख की...

बिलासपुर। बिलासपुर में एक कॉलेज छात्रा नौकरी (BILASPUR NEWS) पाने के चक्कर में 11 लाख 76 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गई। उसने ऑनलाइन जॉब सर्च करने के साथ ही अपने बायोडाटा को वेबसाइट पर अपलोड की थी। जिसे देखकर ठगों ने जाल बिछाया और उन्हें यूको बैंक और रिलायंस कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा देकर अलग-अलग किश्तों में पैसे जमा करा लिए। ठगी के बाद युवती ने पुलिस से धोखाधड़ी की शिकायत की है। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

भैयाजी यह भी देखे: अमित शाह आएं या जेपी नड्डा, कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा : मरकाम

उसलापुर के गोकुलधाम में रहने (BILASPUR NEWS) वाली श्वेता साहू (23) पीजी की छात्रा है और वह एमए की पढ़ाई कर रही है। उसने सकरी थाने में शिकायत कर बताया कि बीते 28 अप्रैल को उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने साइन डॉट कॉम का कर्मचारी बताया और उसके बायोडाटा को देखकर अच्छी जगह नौकरी दिलाने का झांसा दिया। नौकरी की बात सुनकर छात्रा ने इंट्रेस्ट दिखाया, तब उसके पास से अलग-अलग नम्बरों से कॉल आते रहे। इस दौरान उसे यूको बैंक अथवा रिलायंस कंपनी में जॉब की बात कही गई, जिसके लिए छात्रा तैयार हो गई।

जैसे ही कॉलेज छात्रा ठगों (BILASPUR NEWS) के झांसे में आई। इसके बाद उससे रजिस्ट्रेशन फीस से लेकर जॉइनिंग लेटर, एनओसी, बैंक डीडी, एकाउंट ओपनिंग सहित अलग-अलग बहाने से अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसे जमा कराए। करीब पांच लाख से अधिक रुपए जमा करने के बाद भी जॉब को लेकर कुछ नहीं हुआ, तब छात्रा ने पैसे रिफंड करने कहा। इस बार भी ठगों ने उन्हें झांसा दिया और बताया कि जॉब मिलने और जॉइनिंग होने के बाद उसके बैंक अकाउंट में पूरा पैसा रिफंड हो जाएगा।

भैयाजी यह भी देखे: एक दिन का कलेक्टर शैलेंद्र की मौत, सीएम बघेल ने जताया शोक

इस पर छात्रा ने उनकी बातों पर भरोसा कर लिया और किश्तों में 11 लाख 76 हजार रुपए जमा कर दी। बाद में ठगी का अहसास होने पर उसने अपने पैसे वापस मांगे। इसके बाद पैसे रिफंड करने के नाम पर ठगों ने उससे और पैसे मांगे, तब परेशान होकर छात्रा ने पुलिस से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।