spot_img

Video : कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों से मारपीट, ज़मीन में पटका, FIR दर्ज़…

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों से मारपीट, ज़मीन...

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां बच्‍चों के लिए बनाए गए दत्तक ग्रहण केंद्र में प्रोग्राम मैनेजर द्वारा मासूम बच्चियों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मिडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : बृजमोहन का सवाल : कांग्रेस बताएं, आजादी की लड़ाई में कौन…

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि प्रोग्राम मैनेजर किस प्रकार मासूम बच्चियों को बेरहमी से पीट रही है। वीडियो में प्रोग्राम मैनेजर बच्चे को जमीन में पटकते भी दिखाई दे रही है। वीडियो के वायरल होने के बाद अब पुलिस ने इस मामलें में प्रोग्राम मैनेजर के खिलाफ FIR दर्ज़ कर ली है।

यह मामला कांकेर के शिवनगर स्थित दत्तक ग्रहण केंद्र का है। यहां बच्चों की देखभाल व भरण पोषण नहीं बल्कि बच्चों के साथ बर्बरता किया जा रहा है। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है।

वीडियो में सेंटर की प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी बच्चों की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर ही है। प्रोग्राम मैनेजर द्वारा एक बच्ची को पहले हाथ से मारा फिर बाल पकड़ते हुए उठाकर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा फिर से खड़ा कर एक बांह पकड़कर पलंग पर पटकती नजर आ रही है।

महिला होने के बाद भी नहीं आया तरस

मासूम बच्ची चीखते चिल्लाते हुए रोने लगती है। लेकिन महिला को उस पर तरस नहीं आ रहा और वह पीटती रही है। पास से ही दो आया भी गुजरती हैं, पर उनकी हिम्मत नहीं कि इस बर्बरता को वह रोक पाए इसके बाद प्रोग्राम मैनेजर दूर खड़ी बच्ची को पास बुला कर उसके साथ भी बुरी तरह मारपीट करती है।

इसके बाद भी महिला का गुस्सा शांत नहीं होता तो वह बच्‍चों के साथ गालीगलौज करती है। वही इस वीडियो में दिख रही महिला दत्तक केंद्र में पदस्थ प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी बताई जा रही है। जो बच्चियों के साथ केंद्र में आये दिन इसी तरह मारपीट करती है। जिससे केंद्र की बच्चियां डरी सहमी हुई रहती है।

होगी क़ानूनी कार्यवाही कलेक्टर शुक्ला

मासूम बच्चों से हैवानियत की हदें पार कर रही दत्तक ग्रहण अभिकरण की मैनेजर के खिलाफ कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने एफआईआर के निर्देश दिए है। साथ ही, महिला एवं बाल विकास विभाग के डायरेक्ट्रेट की टीम ने छापेमारी की है। यह टीम आज कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने यह भरोसा दिलाया है कि आरोपी के खिलाफ विधि सम्मत सख्त कार्रवाई की जाएगी।