spot_img

रतनपुर रेप पीड़िता की मां पर केस मामलें में एसपी की बड़ी कार्यवाही, हटाए गए रतनपुर थाने के सभी स्टाफ

HomeCHHATTISGARHBILASPURरतनपुर रेप पीड़िता की मां पर केस मामलें में एसपी की बड़ी...

 

बिलासपुर। बिलासपुर में रेप पीड़िता की मां के गिरफ्तारी और उसकी रिहाई के बाद एसपी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने रतनपुर थाने के सारे स्टाफ को ही हटा दिया है। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जिसके मुताबिक 6 स्टाफ को लाइन अटैच किया गया है। जबकि 12 पुलिसकर्मियों को दूसरे थाने में भेज दिया गया है। यह पूरी कार्रवाई एएसपी की जांच के बाद हुई है। इस मामले में शहर में पिछले काफी दिनों से बवाल मचा हुआ है।

दुष्कर्म पीड़िता की मां को दस साल के बच्चे के साथ यौन शोषण एवं पॉक्सो एक्ट के तहत बीते 19 मई को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया था। जिसके बाद से शहर में लगातार विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया था। बदले की भावना से दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करने और टीआई के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद एसपी संतोष सिंह ने जांच के लिए कमेटी गठित की थी। रिपोर्ट के बाद टीआई को पहले ही सस्पेंड कर दिया था।

वहीं एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर रेप पीड़िता को केस वापस लेने के लिए पांच लाख रुपए का लालच देने और उसके बाद जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी के पिता पर एफआईआर दर्ज किया गया था।

पीड़िता को केस वापस लेने दिया था लालच और धमकी

एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया था, जांच में दुष्कर्म पीड़िता की ओर से दर्ज कराए एफआईआर को भी बेसिक ग्राउंड बनाया गया था और इसे बदले की कार्रवाई बताई गई। पीड़िता और उसकी मां को दुष्कर्म केस में दबाव बनाने व समझौता कराने के उद्देश्य से यह एफआईआर दर्ज कराई गई। इसमें पुलिस को भी ट्रैप करने की कोशिश की गई है।

जांच में यह बात सामने आई थी कि आरोपी के पिता और परिजनों की ओर से पहले पीड़िता व उसकी मां को केस वापस लेने के लिए पांच लाख रुपए का लालच दिया गया। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। यही वजह है कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के पिता फैज मोहम्मद व अन्य परिजन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फैज मोहम्मद भाजपा के निलंबित पार्षद हकीम मोहम्मद का भाई है।