spot_img

भारत में शुरू हुआ BGMI मोबाइल गेम, लॉगिन के 48 घंटे बाद होगा शुरू

HomeINTERNATIONALBUSINESSभारत में शुरू हुआ BGMI मोबाइल गेम, लॉगिन के 48 घंटे बाद...

 

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने सोमवार को घोषणा की कि वीडियो गेम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) अब भारत में खेलने के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने कहा, BGMI अब खेलने के लिए उपलब्ध है, जिसे 2.5 अपडेट के साथ शुरू किया गया है, जो गेमर्स के लिए इमर्सिव एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

शानदार एक्सपीरियंस के लिए गेम की खेलने की क्षमता अलग-अलग होगी, जिससे यूजर्स अलग-अलग फेज में लॉगिन कर सकेंगे। 48 घंटों के भीतर सभी यूजर्स लॉगिन कर सकेंगे और गेम खेल सकेंगे।

कंपनी के मुताबिक, यह गेम आईओएस यूजर्स के लिए देश में डाउनलोड करने और खेलने के लिए उपलब्ध होगा। क्राफ्टन ने कहा कि 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए प्लेटाइम तीन घंटे का होगा, जबकि बाकी खिलाड़ियों के लिए हर दिन छह घंटे का समय होगा, साथ ही पैरेंटल वेरिफिकेशन और कम उम्र वाले यूजर्स के लिए समयसीमा खेल का हिस्सा बनी रहेगी।

इसके अलावा, अपडेट में नए एडिकशन जैसे ब्रांड-न्यू मैप- नुसा, केप्टिवेटिंग इन-गेम इवेंट्स, वैपन अपग्रेड्स, और गेमप्ले को बढ़ाने के लिए नई स्किन का एक शानदार कलेक्शन शामिल होगा।

भारत सरकार ने सबसे पहले देश में पबजी की पेशकश करने वाले क्राफ्टन के मार्की पर प्रतिबंध लगा दिया। क्राफ्टन ने बाद में मई 2021 में BGMI गेम लॉन्च करने की घोषणा की। भारत सरकार ने तब गूगल और एप्पल को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 69ए के तहत अपने संबंधित ऑनलाइन स्टोर से बीजीएमआई गेमिंग ऐप को ब्लॉक करने का आदेश दिया था।