spot_img

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने नेहरू की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

HomeNATIONALकांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने नेहरू की पुण्यतिथि...

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व नेता राहुल गांधी ने शनिवार को प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 59वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। खड़गे, राहुल गांधी, पार्टी के कोषाध्यक्ष पवन बंसल और अन्य ने यहां शांति वन स्मारक पर नेहरू को पुष्पांजलि अर्पित की।

भैयाजी ये भी देखें : सर्वे : बहुमत का मानना है हिंदुत्व, राष्ट्रवाद का प्रतिनिधित्व करते…

नेहरू को याद करते हुए, खड़गे ने ट्विटर पर लिखा: आप चित्रों के चेहरों को दीवार की ओर मोड़कर इतिहास के पाठ्यक्रम को नहीं बदलते हैं। प्रथम प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, पंडित नेहरू के योगदान के बिना 21वीं सदी के भारत की कल्पना नहीं की जा सकती। लोकतंत्र के निडर प्रहरी, उनके प्रगतिशील विचारों ने चुनौतियों के बावजूद भारत के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास को गति प्रदान की। मेरी श्रद्धांजलि। हिन्द का जवाहर।

वेणुगोपाल ने भी ट्विटर पर कहा, एक महान स्वतंत्रता सेनानी, दूरदर्शी प्रधानमंत्री। एक लोकतंत्र जिसने हमारे गणतंत्र की नींव रखी। राजनेता दुनिया भर में सम्मानित हैं। पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने सभी उत्तराधिकारियों के अनुसरण के लिए एक उदाहरण पेश किया। पंडित जी को उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ बोर्ड परीक्षा : 14 जून तक भरे जाएंगे पूरक परीक्षा…

नेहरू ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में एक प्रमुख भूमिका निभाई। वह 1947 में स्वतंत्रता के बाद भारत के पहले प्रधान मंत्री भी बने। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में से थे। 27 मई, 1964 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री ने अंतिम सांस ली। उन्होंने 1947 से 1964 तक 16 से अधिक वर्षों तक सेवा की।