spot_img

नक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर एक्‍शन, सहयोगी भी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHनक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर एक्‍शन, सहयोगी भी गिरफ्तार

बीजापुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग (BIJAPUR NEWS) में नक्‍सलियों के खिलाफ एक्‍शन लगातार जारी है। इसी क्रम में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बीजापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बीजापुर पुलिस ने नक्‍सलियों के सप्‍लाई नेटवर्क पर प्रहार करते हुए के शीर्ष नक्‍सली कैडर के लिए ले जाई जा रही 100 बोरी सुगंधित चावल, विस्फोटक सामग्री, पर्चा आदि सामग्री को जब्‍त किया है। साथ ही एक नक्‍सली सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है।

भैयाजी यह भी देखे: झीरम घाटी हत्‍याकांड के 10 साल, श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे सीएम बघेल

बीजापुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

बीजापुर पुलिस (BIJAPUR NEWS) को एक सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना ग्राम चेरपाल निवासी निर्मल जुमड़े को नक्‍सली कैडरों के लिए उच्च स्तर के सुगंधित चांवल सप्लाई तथा विस्फोटक सामग्री, पर्चा आदि सामग्री को सप्लाई के लिए एक सप्ताह पूर्व नगद रुपया दिया गया है। इस सूचना के बाद बीजापुर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए थी।

चेरपाल निवासी निर्मल जुमडे ने सप्लाई की बात स्वीकारी

बीजापुर पुलिस ने इस संदर्भ में 23 मई को ग्राम चेरपाल के रहने वाले संदिग्‍ध निर्मल जुमड़े को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने नक्‍सलियों को सामग्री सप्‍लाई करने की बात स्वीकार कर ली। उसने बताया कि 19 मई को नक्‍सली कैडर के लिंगेश, शांति विज्जी ने उससे संपर्क कर बाजार से लगभग 25 क्विंटल चावल और एक अन्य नक्‍सली कोरियर से विस्फोटक सामग्री सहित अन्य सामग्री प्राप्त कर नक्‍सलियों तक पहुंचाने के लिए नगद 60 हजार दिया था।

पुलिस ने संदेही निर्मल जुमड़े के निशानदेही (BIJAPUR NEWS) पर नक्‍सलियों को सप्लाई करने के लिये रखी गई 100 बोरी चावल, एक सफेद बोरी के थैले में अंदर रखा 8 नग डेटोनेटर, 10 नग जिलेटीन, लगभग 20 मीटर कार्डेक्स वायर, 100 नग नक्सली पर्चा, एक नग नक्सल बैनर, नक्सल साहित्य इत्यादि सामग्री को जब्‍त किया है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि नक्‍सलियों की सप्लाई नेटवर्क के विरूद्ध की गई इस कार्रवाई के संदर्भ में अपराध दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक रिमांड पर दंतेवाड़ा के स्‍पेशल कोर्ट पेश किया गया है।