spot_img

बजरंगदल पर बैन : कांग्रेस ने कर्नाटक में की घोषणा, छत्तीसगढ़ में सियासी संग्राम…

HomeCHHATTISGARHबजरंगदल पर बैन : कांग्रेस ने कर्नाटक में की घोषणा, छत्तीसगढ़ में...

रायपुर। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र ने सियासी भूचाल ला दिया है। दरअसल कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कर्णाटक में बजरंग दल पर प्रतिबन्ध लगाने का वादा किया है। इसके बाद सियासी पारा चढ़ने लगा है। वहीं इसी मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है।

भैयाजी ये भी देखें : अब टोल से भी कटेगा ई-चालान, डॉक्युमेंट रखे अपडेट…अनफ़िट गाड़ियों पर…

बजरंग दल को बैन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि “यहां बजरंगियों ने जो गड़बड़ की है, उसको हम लोगों ने ठीक कर दिया है। जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल पर बैन लगाने का सोचेंगे। अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन करने की बात कही गई है।”

वहीँ इस मामलें में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर किए गए कटाक्ष से जुड़े सवाल के जवाब में सीएम बघेल ने कहा कि “पीएम मोदी फेंकने में बहुत माहिर हैं। जो चीज पाकिस्तान में हुई है उसे बिहार का बता देते हैं। जनसंख्या जितनी नहीं है उतना बता देते हैं। बैन बजरंग दल पर लगाने की बात हुई है बजरंग बलि पर नहीं। बजरंग बलि हमारे आराध्य हैं उनके नाम पर कोई गुंडागर्दी करे ये उचित नहीं है।”

PFI से कर दी थी बजरंगदल की तुलना

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणापत्र जारी करते हुए बजरंग दल की प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से तुलना की। कांग्रेस ने कहा कि सत्ता में आने पर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : आज के इस दौर में हर व्यक्ति में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का…

साथ ही वादा किया गया है कि प्रदेश में जाति एवं धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाले पीएफआई व ऐसे अन्य संगठनों के खिलाफ भी प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई की जाएगी।