spot_img

सीएम भूपेश का केंद्र पर हमला, अडानी के खिलाफ़ बोले तो पहुँचती है सेंट्रल एजेंसी

HomeCHHATTISGARHसीएम भूपेश का केंद्र पर हमला, अडानी के खिलाफ़ बोले तो पहुँचती...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “राहुल गांधी ने अडानी के बारे में सवाल किया तो सदस्यता गई, शासकीय आवास खाली करा लिए गए। अब जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्टाचार पर सवाल किए तो उनके यहां सीबीआई का नोटिस पहुंच गया। जो भी अडानी-मोदी के खिलाफ बोले सेंट्रल एजेंसी तुरंत पहुंच जाती है।”

भैयाजी ये भी देखे : ईद-उल-फितर : ईदगाह पहुंचे सीएम बघेल, गले लगकर कहा “ईद मुबारक़”

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में और जानकारी देने के लिए बुलाया है। यह मामला स्वास्थ्य बीमा योजना से संबंधित है जिसे कथित रूप से पारित करने के लिए उन पर दबाव डाला गया था लेकिन जब वह जम्मू और कश्मीर के तत्कालीन राज्य के राज्यपाल थे तब रद्द कर दिया गया था।

भैयाजी ये भी देखे : पूर्व राज्यपाल मलिक से “सत्य” जानने CBI करेगी पूछताछ, रिश्वतखोरी के…

मलिक ने दावा किया था कि 23 अगस्त, 2018 और 30 अक्टूबर, 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। सूत्र के मुताबिक, CBI ने मलिक को 27 अप्रैल या 28 अप्रैल को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। सीबीआई के अधिकारी दोनों दिन उनसे संपर्क कर सकते हैं। सूत्र ने कहा कि अब तक, ऐसा प्रतीत होता है कि मलिक राष्ट्रीय राजधानी में सीबीआई के मुख्यालय में शामिल हो सकते हैं।