spot_img

महात्मा गांधी के नाम से जाना जाएगा रायपुर का “व्हाईट हाउस” प्रस्ताव पारित

HomeCHHATTISGARHमहात्मा गांधी के नाम से जाना जाएगा रायपुर का "व्हाईट हाउस" प्रस्ताव...

रायपुर। रायपुर का “व्हाईट हाउस” अब महात्मा गांधी भवन के नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में नगर निगम की सामान्य सभा में आज प्रस्ताव पारित किया गया। रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा में आज कुल 30 प्रस्तावों में से 29 प्रस्तावों पर मोहर लगाई गई है।

इन प्रस्तावों में नगर निगम भवन का नामकरण भी अब महात्मा गांधी के नाम पर किया गया है। इस प्रस्ताव पर पक्ष और विपक्ष दोनों की सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Pushya Nakshatra : 8 नवंबर को पड़ेगा सम्राट रवि पुष्य नक्षत्र

वहीं बाकी प्रस्ताव पर भी एक-एक कर चर्चा हुई, जिस पर सामान्य सभा में जबरदस्त हंगामा भी बरपा। आलम यह रहा कि बगैर विपक्ष के ही निगम की सामान्य सभा में 11 प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष ने बहुमत के आधार पर मुहर लगा दी है।

इधर भारतीय जनता पार्टी के तरफ से निगम में अब तक नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं होने का मसला भी सामान्य सभा में जबरदस्त तरीके से उछला। महापौर एजाज ढेबर ने इस संबंध में विपक्ष बगैर दूल्हे का बराती कहते हुए तंज कस दिया। महापौर ढेबर ने सामान्य सभा में यह कहा कि “विपक्ष बगैर दूल्हे का बराती है, दूल्हा ही गायब है और बाराती पहुंच गए है।”

इधर महापौर ढेबर के इस बयान से भाजपाई पार्षदों ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई, और महापौर के इस बयान को सदन के भीतर अनुशासनहीनता बताते हुए इस टिप्पणी को सदन की गरिमा के खिलाफ बताया है। भाजपाइयों ने यह तंज कसा है कि महापौर ने आज जनप्रतिनिधियों को बाराती कह रहे है, जो न उन्हें शोभा देता है, बल्कि यह जनप्रतिनिधियों का सीधे तौर पर अपमान भी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजपा प्रशिक्षण : साय बोले, जो खुद हारे, वे भी ज्ञान देने आते है

दी गई श्रद्धांजलि
रायपुर नगर निगम के पूर्व महापौर संतोष अग्रवाल, पूर्व पार्षद चन्द्रकली पाण्डेय, इन्दरचन्द धाड़ीवाल, चन्द्र बेहरा, मनोज प्रजापति, पंकज निर्मलकर, भगवती नामदेव के आकस्मिक अवसान पर गहन शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट की मौन श्रदांजलि अर्पित की।