spot_img

भाजपा प्रशिक्षण : साय बोले, जो खुद हारे, वे भी ज्ञान देने आते है

HomeCHHATTISGARHभाजपा प्रशिक्षण : साय बोले, जो खुद हारे, वे भी ज्ञान देने...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुवात आज कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुआ। इस शिविर की शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने किया। उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन मंत्री पवन साय समेत भाजपा के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : सामान्य सभा : प्रश्नकाल के समय में बरपा हंगामा, कांग्रेस ने पूछा नेताप्रतिपक्ष कौन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इस प्रशिक्षण शिविर के शुरुवाती दौर में ही अपनी ही पार्टी के नताओं को रडार में लेकर तंज़ कसा है। उन्होंने पार्टी नेताओं को सम्बोधित करते ये तक कह दिया कि “जो नेता खुद चुनाव हारे हुए है, वे भी प्रशिक्षण शिविर में ज्ञान देने आ जाते हैं। किसी को प्रशिक्षण देने से पहले खुद पर अमल करना चाहिए।” साय के इस ब्यान से पार्टी के भीतर खलबली मची हुई है। प्रशिक्षण के दौरान ही भाजपाई नेता कानाफूसी करते भी दिखे।

इस प्रशिक्षण शिविर को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन ने भी संबोधित किया। डॉ रमन ने कहा कि “मण्डल स्तर प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षणकर्ताओं को पूरी तरह से तैयार होना होगा। हमारा लक्ष्य दूसरे राजनीतिक दलों से भिन्न है। उन्होंने पार्टी की रीतिनीति से जुड़कर काम करने वाले वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीव बताया है। साथ ही पार्टी की आगामी रणनीति के साथ उन्हें तैयार रहने के लिए भी कहा।”

भैयाजी ये भी देखे : निगम में अब तक विपक्ष का नेता नहीं खोज पाई भाजपा, अब तीन को कमान

गौरतलब है भारतीय जनता पार्टी के ये प्रशिक्षण शिविर तीन दिन तक चलेगा, जिसमें पार्टी के अलग अलग संगठन में काम कर चुके दिग्गज नेता 200 से ज़्यादा कार्यकर्ता और पार्टीपदाधिकारियों को संबोधित करेंगे।