spot_img

दहेज में बुलेट नहीं मिली तो कर दी पत्नी की हत्या

HomeCHHATTISGARHदहेज में बुलेट नहीं मिली तो कर दी पत्नी की हत्या

जशपुरनगर। दहेज में बुलेट मोटरसायकिल न मिलने (JASHPUR NEWS) पर नाराज पति ने गला दबा कर नवविवाहित पत्नी की हत्या कर दी और शव को धर में ही फंदे में लटका कर आत्महत्या का रूप दे दिया। मृतिका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपित पती के विरुद्ध हत्या और दहेज प्रताड़ना का अपराध दर्ज कर लिया है। मामला जशपुर सिटी कोतवाली के लोदाम पुलिस चौकी क्षेत्र की है।

भैयाजी ये भी देखें : नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका नाजिश खातून 20 वर्ष, का विवाह, लगभग दो साल पूर्व आरोपित मुजाहिद खान 20 से हुई थी। मृतिका (JASHPUR NEWS) और आरोपित दोनों एक ही गांव साईं टांगरटोली के रहने वाले थे। मृतिका के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही आरोपित मुजाहिद खानए दहेज में बुलेट की मांग कर रहा था। नवविवाहिता के परिवार पर दबाव बनाने के लिए वह नाजिश खातून से मारपीट किया करता था।

घटना दिनांक 29 मार्च को प्रार्थी अकबर खान (JASHPUR NEWS)  ने लोदाम चौकी में सुचना दी कि उसकि भांजी ने पती से होने वाले झगड़े से तंग आ कर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर घटना स्थल पहुंची लोदाम पुलिस ने मृतिका के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पीएम रिपोेर्ट में चिकित्स्क ने गला दबाये जाने से नाजिश खातून की मृत्यु होने का उल्लेख किया। रिपोर्ट के आधार पर आरोपित पति मुजाहिद खान के विरुद्ध सिटी कोतवाली में धारा 302 हत्या, 498 ए, दहेज प्रताड़ना और 304 ए, के अंतर्गत अपराध दर्ज करए मामले की जांच शुरू कर दी है।