spot_img

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की दूसरी सूची भी तैयार, भाजपा की पहली लिस्ट का इंतज़ार

HomeNATIONALकर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की दूसरी सूची भी तैयार, भाजपा की पहली...

बेंगलुर। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होंगे। ऐसे में सभी पार्टियों ने कर्नाटक में उम्मीदवारों के टिकटों को अंतिम रूप देने की अपनी प्रक्रिया तेज कर दी है। पहली सूची के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की स्क्रीनिंग कमेटी शनिवार को यहां एक निजी रिसॉर्ट में बैठक कर रही है। पार्टी ने उम्मीदवारों को लेकर पहले ही हर विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों से राय ले ली थी। नेता शनिवार से दो दिनों तक सभी जिलों के कोर कमेटी सदस्यों से चर्चा करेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : राहुल “राष्ट्रपुत्र” वाले बयान पर बोले सीएम भूपेश, “इसमे गलत क्या…

पार्टी के अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि हर जिले में पार्टी के तीन वरिष्ठ कार्यकर्ता उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देंगे और सभी सूचनाओं पर विचार करने के बाद इसे केंद्रीय समिति को भेजेंगे। सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा था कि पार्टी को उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने में एक सप्ताह का समय लगेगा।

सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी कांग्रेस जिसने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, उसने 70 उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी ने इस संबंध में कई बैठकें की थीं और कोलार निर्वाचन क्षेत्र से सिद्धारमैया के चुनाव लड़ने पर भी चर्चा की थी। वरुणा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उनकी उम्मीदवारी की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। असंतोष को शांत करने की जिम्मेदारी प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार को दी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : डिग्री गर्ल्स कॉलेज की छात्रा ने लगाई फांसी…पेपर बिगड़ने से थी…

सूत्रों ने कहा कि सूची आलाकमान को पहले ही भेजी जा चुकी है और अंतिम फैसला नई दिल्ली में लिया जाएगा। इस बीच, जेडी (एस) जिसने दिसंबर 2022 में 93 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, उसकी अगले सप्ताह तक दूसरी सूची की घोषणा करने की उम्मीद है। पार्टी के हासन विधानसभा सीट पर फैसला करने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के परिवार के भीतर कलह हुई है।