spot_img

राहुल की सदस्यता मामलें में देशभर में हल्ला बोलेगी कांग्रेस…लखनऊ में भूपेश को कमान

HomeCHHATTISGARHराहुल की सदस्यता मामलें में देशभर में हल्ला बोलेगी कांग्रेस...लखनऊ में भूपेश...

रायपुर। राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता जाने के मामले में कांग्रेस 29 मार्च को देश भर में केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है। इसका आगाज़ 29 मार्च को पत्रकारवार्ता के साथ किया जाएगा। देशभर में कांग्रेस के आला नेता अलग अलग राज्यों और शहरों में पहुंचकर प्रेसकांफ्रेंस के ज़रिए इस मामलें में राहुल गांधी की सदस्यता जाने के मामलें में अपनी बात रखेंगे।

भैयाजी ये भी पढे : सूरजपुर में बाघ ने ग्रामीणों पर किया हमला, एक मौत…स्कूलों में…

साथ ही साथ केंद्र सरकार और भाजपा पर भी तीखा हमला किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 29 मार्च को उत्तरप्रदेश के लखनऊ में मोर्चा सम्हालेंगे। इस दौरान वे प्रेस कांफ्रेंस को कर केंद्र पर हमला बोलेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा रायपुर में पत्रकारवार्ता को संबोधित करेंगी।

इधर राहुल गांधी के सदस्यता मामलें में विपक्षी दलों के हंगामे के कारण सोमवार को दोनों सदनों – लोक सभा और राज्य सभा की कार्यवाही सदन शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर स्थगित हो गई। लोक सभा की कार्यवाही को शाम 4 बजे तक के लिए और राज्य सभा की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

राहुल गांधी की लोक सभा सदस्यता रद्द करने के विरोध में कांग्रेस सांसद काले कपड़े पहनकर सदन में पहुंचे। वहीं अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने भी काली पट्टी बांध कर कांग्रेस का साथ दिया। विपक्षी सांसद अडानी मसले पर जेपीसी गठन की भी मांग कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी पढे : तरबूज के बीच भर रखा था 2 करोड़ रुपए का गांजा,…

सोमवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वो गरिमा से सदन चलाना चाहते हैं और इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।