spot_img

Whatsapp ने लॉन्च की आईओएस, एंड्रॉइड पर ऑफिशियल चैट

HomeINTERNATIONALBUSINESSWhatsapp ने लॉन्च की आईओएस, एंड्रॉइड पर ऑफिशियल चैट

 

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले Whatsapp ने प्लेटफॉर्म पर अपनी आधिकारिक चैट शुरू की है जहां उपयोगकर्ता ऐप के बारे में लेटेस्ट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आईओएस और एंड्रॉइड पर इसका उपयोग करने के अपडेट और टिप्स शामिल हैं।
वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चैट एक हरे रंग के बैज के साथ चिह्न्ति होती है और इसमें ऐप का उपयोग करने के तरीके के साथ-साथ नए फीचर्स और अपडेट की जानकारी के बारे में टिप्स और ट्रिक्स भी शामिल हैं।

वेरिफाइड बैज यह सुनिश्चित करते हैं कि चैट वैध है, जो उपयोगकर्ताओं को आधिकारिक व्हाट्सएप खाते की नकल करने वाले घोटालों या फिशिंग प्रयासों का शिकार होने से रोकने में मदद करती है। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि इन संदेशों को आधिकारिक चैट में प्राप्त करने का लाभ यह है कि उपयोगकर्तालेटेस्ट जानकारी की खोज किए बिना आसानी से अधिसूचित रह सकते हैं।उपयोगकर्ता सीधे व्हाट्सएप से भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और यदि वे सूचनाएं प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो वे हमेशा चैट को आर्काइव, म्यूट या ब्लॉक कर सकते हैं।

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि Whatsapp द्वारा आधिकारिक चैट में भेजे गए पहले मैसेज में बताया गया है कि मैसेजिस को कैसे गायब किया जाए और आधिकारिक एफएक्यू के लिंक दिए जाएं डिसअपीयरिंग मैसेज एक ऐसा फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को ऐसे मैसेज भेजने की अनुमति देता है जो एक निश्चित समय के बाद प्रेषक और प्राप्तकर्ता दोनों की चैट से गायब हो जाते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया व्हाट्सएप आधिकारिक चैट वर्तमान में कुछ या²च्छिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और यह स्पष्ट नहीं है कि लोगों का चयन कैसे किया जाता है क्योंकि यह एक या²च्छिक चयन प्रतीत होता है।

इस बीच, मेटा ने विंडोज के लिए एक नया Whatsapp ऐप पेश किया है जो तेजी से लोड होता है और ऐप के मोबाइल संस्करण के समान इंटरफेस पेश करता है।उपयोगकर्ता अब अधिकतम आठ लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट कर सकते हैं।