spot_img

मुख्यमंत्री भूपेश और नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने दी चैत्र नवरात्रि और हिंदू नववर्ष की शुभकामनाएं

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री भूपेश और नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने दी चैत्र नवरात्रि और हिंदू...

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को चैत्र नवरात्रि, नव संवत्सर और गुड़ी पड़वा की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने इस अवसर पर सभी नागरिकों के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चैत्र माह के पहले दिन से हिन्दू नववर्ष और नया संवत्सर शुरू होता है। इस दिन से नौ दिनों तक चलने वाले शक्ति आराधना के पर्व नवरात्रि का भी शुभारंभ होता है। महाराष्ट्र में इस दिन गुड़ी पड़वा का त्यौहार मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में मां शीतला, दंतेश्वरी, महामाया, बम्लेश्वरी, कंकाली, गंगा मैया, बिलईमाता, चंद्रहासिनी देवी तथा अन्य स्वरूपों में मां भगवती विराजमान हैं। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर छत्तीसगढ़ में लोग भक्ति-भाव और उत्साह के साथ नौ दिनों तक देवी आराधना का पर्व मनाते हैं। मुख्यमंत्री ने देवी भगवती से प्रार्थना की है कि उनका आशीष प्रदेशवासियों पर बना रहे और प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर हो।

इधर छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल ने हिन्दू नववर्ष के अवसर पर शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा है कि नवसंवत्सर प्रदेशवासियों को नवोल्लास, यश, वैभव प्रदान करते हुए प्रदेश को नवप्रकाश से उज्ज्वल करने वाला हो तथा समस्त बुराइयों की काली छाया दूर करते हुए हमें कर्त्तव्य निर्वहन एवं राष्ट्रीय स्वाभिमान की अक्षुण्णता हेतु तत्पर रहने का सामर्थ्य प्रदान करे।

चन्देल ने कहा कि हम सब अपने-अपने निवास और कार्यालयों में दीपक प्रज्ज्वलित कर इस मंगल बेला को उत्साह से भरकर भारतीय सनातन संस्कृति का आलोक फैलाएँ। चन्देल ने चैत्र नवरात्रि की बधाई भी दी और कहा कि माँ जगदम्बा प्रदेश की समस्त आपदाओं से रक्षा करे।