spot_img

ढ़ाई लाख की घूस मामले में हुई कार्रवाई, महिला लिपिक गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHढ़ाई लाख की घूस मामले में हुई कार्रवाई, महिला लिपिक गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। पुलिस ने अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के नाम पर 2 लाख 80 हजार रुपये (JANJGIR NEWS) की घूस लेने वाली महिला लिपिक को गिरफ्तार किया है। पीड़िता शेरा सोनवानी ने महिला लिपिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी रीना चावरिया को गिरफ्तार किया। आरोपी लिपिक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

भैयाजी यह भी देखे : बजट सत्र: कौशिक ने उठाया स्वामी आत्मानंद स्कूलों के भवन विहीन होने का मामला

बता दें कि चांपा नगर पालिका में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ चंद्रशेखर सोनवानी (JANJGIR NEWS)  की एक साल पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। जिसकी जानकारी मिलने पर नगर पालिका चांपा में पदस्थ महिला लिपिक रीना चावरिया ने मृतक की पत्नी और बेटे से मुलाकात की। महिला ने मृतक के बेटे को नगर पालिका में बाबू के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के नाम पर 2 लाख 80 हजार रुपये की मांग की। इसके लिए उच्च अधिकारियों से चर्चा नहीं करने की बात भी महिला ने सोनवानी के परिवार से कही।

पीड़ित शेरा सोनवानी ने बताया कि उसकी मां ने (JANJGIR NEWS)  नौकरी लगने की आस में विधवा पेंशन लोन लिया। राशि मिलने के बाद 2 लाख 80 हजार रुपये लिपिक रीना चावरिया को दिया। लिपिक ने नौकरी लगने का आश्वासन दिया लेकिन तय समय पर अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली। बहाना बनाते बनाते साल भर निकल गया। दिए हुए रुपये भी वापस नहीं करने लगी। जिससे परेशान होने के बाद चांपा थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराई। एसडीओपी यदुमणि सिदार ने बताया “शेरा सोनवानी ने एक माह पहले लिखित शिकायत कि थी। मामले की जांच की गई। उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।