spot_img

बजट सत्र: कौशिक ने उठाया स्वामी आत्मानंद स्कूलों के भवन विहीन होने का मामला

HomeCHHATTISGARHबजट सत्र: कौशिक ने उठाया स्वामी आत्मानंद स्कूलों के भवन विहीन होने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (RAIPUR NEWS) के बजट सत्र में मंगलवार को प्रश्नकाल में पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने स्वामी आत्मानंद स्कूलों के भवन विहीन होने का मामला उठाया। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि जो स्कूल पहले से थे, उन्हीं में ये खोला गया है। भवन अलग से बनाने का प्रावधान नहीं है।

धरमलाल कौशिक ने कहा कि इन्होंने हिंदी मीडियम स्कूलों (RAIPUR NEWS) पर कब्जा कर लिया है। मंत्री टेकाम ने कहा कि 181 स्कूलों के जीर्णोद्धार के लिए निविदा बुलाई गई है। अलग-अलग एजेंसियों से निविदा बुलाई गई है। हमने किसी स्कूल पर कब्जा नहीं किया है। हिंदी और अंग्रेजी दोनों स्कूल चल रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे : बजट सत्र:वन राजस्व शिक्षा मंत्री वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे, बीजेपी घेरेगी मंत्री को

धरमलाल कौशिक (RAIPUR NEWS)  ने कहा कि कोई निविदा नहीं बुलाई गई है। स्कूलों का जीर्णोद्धार करा कर डीएमएफ की राशि से भुगतान कर बंदरबांट किया गया है। मंत्री टेकाम ने कहा कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, अलग-अलग एजेंसी के जरिए निविदाएं बुलाई गई है। धरमलाल कौशिक ने कहा कि आत्मानंद स्कूलों में नियुक्ति की कोई शिकायत मिली है और कार्रवाई हुई है क्या? मंत्री टेकाम ने कहा- कांग्रेस के ही विधायक यूडी मिंज और बृहस्पति सिंह ने शिकायत की है और उस आधार पर एक डीईओ पर कार्रवाई भी हुई है। मंत्री टेकाम ने कहा कि कार्रवाई हुई है, ऐसी जानकारी मैं लेकर बताऊंगा।