spot_img

Share Market : सेंसेक्स करीब 450 अंक मजबूत, निफ्टी 17100 के पार

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : सेंसेक्स करीब 450 अंक मजबूत, निफ्टी 17100 के पार

 

मुंबई। बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है। शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। सेंसेक्स करीब 450 अंक मजबूत हुआ है, वहीं निफ्टी भी 17100 के पार निकल गया है। आज के कारोबार में ज्यादातर सेक्टर में खरीदारी है। निफ्टी पर बैंक और आईटी इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुए हैं।

ग्लोबल संकेतों की बात करें तो गुरूवार को अमेरिकी बाजारों में मजबूती रही तो आज प्रमुख एशियाई बाजारों (Share Market) में खरीदारी है। फिलहाल सेंसेक्स में 448 अंकों की तेजी है और यह 58083 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है जबकि निफ्टी 140 अंक मजबूत होकर 17126 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

आज के कारोबार (Share Market) में हैवीवेट शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 30 के 28 शेयर हरे निशान में और 2 लाल निशान में हैं। आज के टॉप गेनर्स में INFY, TATAMOTORS, TATASTEEL, HCLTECH, LT, M&M, WIPRO शामिल हैं जबकि टॉप लूजर्स में TCS, Airtel शामिल हैं। आज के कारोबार में बैंक, मेटल, आईटी और फाइनेंशियल शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी है. अन्य इंडेक्स भी हरे निशान में हैं।