spot_img

ICC test ranking : दूसरी दफा नंबर 1 गेंदबाज़ बने भारत के रविचंद्रन अश्विन..

HomeNATIONALICC test ranking : दूसरी दफा नंबर 1 गेंदबाज़ बने भारत के...

मुंबई। भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी ताजा ICC test ranking में गेंदबाजों में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा रहे अहमदाबाद टेस्ट में 6/91 विकेट लिए थे। अश्विन को 17.28 के औसत से 25 विकेट लेने के लिए संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था।

भैयाजी ये भी देखे : मकानों के नियमितीकरण के लिए जल्दी करें आवेदन, बढ़ेगा अनुज्ञा शुल्क

इस प्रदर्शन से अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर चले गए और वह इंग्लैंड के वेटरन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से 10 रेटिंग अंक आगे हैं। करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट ICC test ranking में सात स्थान के सुधार के साथ 13वें स्थान पर आ गए हैं। विराट को अहमदाबाद टेस्ट में 186 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

विराट ने 1205 दिन का अपना शतक सूखा समाप्त किया था। ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरून ग्रीन और भारत के शुभमन गिल ने अहमदाबाद टेस्ट में अपने शतकों की बदौलत रैंकिंग में सुधार किया है। ग्रीन 11 स्थान उठकर 26वें और गिल 17 स्थान उठकर 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

लेफ्ट आर्म स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल आठ स्थान उठकर बल्लेबाजों में 44वें और आलराउंडर लिस्ट में एक स्थान उठकर ओवरआल चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। पटेल ने चार मैचों में प्रभावशाली 264 रन बनाये हैं। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा अहमदाबाद टेस्ट में 180 रन की बदौलत दो स्थान के सुधार के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : सुपुर्दे खाक़ हुई वन मंत्री अकबर की मां फैमुननिशा, सीएम बघेल…

उन्होंने 815 सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं। ICC test ranking में ट्रेविस हैड ने अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है लेकिन 853 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड के आलराउंडर डेरिल मिचेल ने क्राइस्टचर्च में श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक जीत में 102 और 81 रन बनाने की बदौलत करियर का सर्वश्रेष्ठ आठवां स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने पहली बार 800 रेटिंग अंकों को भी छुआ है।