spot_img

विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस, विधायकों को विधानसभा जाने वाले रास्ते में रोके जाने का कारण बना मुद्दा

HomeCHHATTISGARHविधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस, विधायकों को...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा (RAIPUR NEWS) में बुधवार को भाजपा विधायक को विधानसभा जाने वाले रास्ते में रोके जाने के मुद्दा उठा। भाजपा विधायक लगातार शिकायत कर रहे हैं। बसपा विधायक इंदु बंजारे और विधायक धर्मजीत‌ सिंह ने भी पुलिस द्वारा रोके जाने की शिकायत की। इस पर सत्ता पक्ष ने कहा, किसी को भी नहीं रोका जा रहा है।

इसे लेकर बीजेपी विधायक रंजना साहू और कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू के बीच (RAIPUR NEWS)  तीखी बहस हुई। विधानसभा पहुंचे विधायक केशव चंद्रा ने कहा, सदन पहुंचने से रोका जा रहा है। विधायकों को 20 किमी दूर से घूम कर आना पड़ रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, यह गंभीर मामला है। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि लोगो के इकट्ठा नहीं होने का यह बहाना उचित नहीं है। किसी भी सदस्य को रोका नहीं जा रहा है। घेराव के तहत प्रशासन अपनी व्यवस्था कर रही।

भैयाजी यह भी देखे: महाराष्ट्र में फिर दोगुनी हुई कोरोना की रफ्तार, 2 की मौत, 24 घंटे में डबल केस

इंदु बंजारे ने कहा कि पुलिस रोककर कह रही आपको (RAIPUR NEWS)  जल्दी आना चाहिए, क्या पुलिस सिखाएगी। गृह मंत्री का जवाब, किसी को रोका नहीं जा रहा। शिवरतन शर्मा ने कहा कि सदन को गुमराह कर रहे गृहमंत्री। इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के मध्य तीखी नोंकझोंक हुई। इस पर विधायक शकुंतला ने कहा, झूठ बोल रही भाजपा। रंजना साहू ने आवेश में कहा, साथ चलकर सदस्य देखें।

आसंदी ने गृहमंत्री को निर्देशित करते हुए कहा, अधिकारियों से जानकारी ले लीजिए, किसी भी सदस्य को यहां आने से रोका नहीं जा सकता इसपर व्यवस्था करे। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, विधानसभा सत्र के सामान्य नियम और निर्देश है कि विधायकों को न रोका जाए। केवल पुष्टि करने अगर रोका गया होगा, यदि समस्या हो रही इसकी जानकारी ले ली जाएगी। गौरतलब है कि भाजपा के विधानसभा घेराव के चलते आसपास के इलाकों में बेरिकेटिंग की गई है, कई स्थानों का मार्ग भी डायवर्ट किया गया है।